सपा विधायक रफीक अंसारी गिरफ्तार,  इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जारी किया था गैर जमानती वारंट

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 02:34 PM (IST)

मेरठ: इलाहाबाद हाईकोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद बाराबंकी के जैदपुर थाना पुलिस ने सपा विधायक रफीक अंसारी को राजधानी लखनऊ से लौटते हुए गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट के आदेश वाजजूद भी सपा विधायक फरार चल रहे थे। 

आप को बता दें कि वर्ष 1995 में 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। इसमें 22 आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने आरोप पत्र प्रस्तुत किया था। कोर्ट के आदेश के बाद भी विधायक फरार चल रहे थे। गैर जमानती वारंट के बाद पुलिस गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही थी लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी, फिलहाल आज बाराबंकी के जैदपुर थाना पुलिस ने विधायक को गिरफ्तार कर लिया है। 

दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 1995 के मामले में मेरठ के शहर सपा विधायक रफीक अंसारी को राहत देने से इनकार कर दिया। विधायक की NBW के आदेश के खिलाफ की गई याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया था। कोर्ट ने याचिका को इसलिए खारिज किया था। सपा नेता के खिलाफ 1997 से 2015 के बीच 100 ज्यादा गैर-जमानती वारंट जारी हुए थे। इसके बावजूद अदालत में पेश नहीं हुए थे कोर्ट ने इस मामले में मेरठ पुलिस सख्त आदेश देते हुए ने विधायक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static