इको गार्डन में सपा विधायकों का धरना खत्म, भारी बारिश के चलते लिया गया फैसला

punjabkesari.in Wednesday, Sep 14, 2022 - 02:52 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कानून-व्यवस्था, बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) का उत्तर प्रदेश विधान भवन का घेराव करने जा रही थी। उसके पहले ही पुलिस ने कुछ विधायकों को उनके आवास पर अरेस्ट कर दिया। भारी हंगामे के बाद पुलिस ने सभी को लखनऊ के इको गार्डन में भेज दिया। लखनऊ पुलिस ने बयान जारी बताया कि इको गार्डन है आधिकारिक धरना स्थल वहां पर पुलिस धरना-प्रदर्शन पर पुलिस बल सुरक्षा देगा। वहीं मिला जानकारी के मुताबिक के गार्डन से धरना को समाजवादी पार्टी ने समाप्त कर दिया है। पार्टी सूत्रों का कहना है भरी बारिश की वजह से यह फैसला लिया गया है।

PunjabKesari

सपा का अरोप पार्टी के कई विधायकों किया गया हाऊस अरेस्ट 
बता दें कि समाजवादी पार्टी ने  बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर समाजवादी पार्टी ने धरने का ऐलान किया था।  सपा ने आरोप लगाया कि पुलिस ने प्रस्तावित धरने में शामिल होने की तैयारी कर रहे पार्टी के कई विधायकों को घरों से बाहर नहीं निकलने दिया। सपा की बुधवार सुबह 11 बजे विधान भवन स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास धरना देने की योजना थी। इसके मद्देनजर धरना स्थल और पार्टी के विक्रमादित्‍य मार्ग स्थित मुख्यालय पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। सपा ने कहा कि पार्टी के कई विधायक और नेता पार्टी कार्यालय से विधानसभा की तरफ निकले, लेकिन पुलिस ने उन्हें विधान भवन जाने से रोक दिया।

PunjabKesari

प्रस्तावित धरना 14 से 18 सितंबर तक होना है: सपा 
संयुक्त पुलिस आयुक्त पीयूष मोर्डिया ने पत्रकारों से कहा कि विधान भवन के आसपास धरना-प्रदर्शन की अनुमति नहीं है, जिसके चलते प्रदर्शनकारियों को वहां जाने से रोका जा रहा है और उन्हें धरना स्‍थल इको गार्डन ले जाया जा रहा है। समाजवादी पार्टी का यह प्रस्तावित धरना 14 से 18 सितंबर तक होना है। 19 सितंबर से उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने वाला है।

PunjabKesari

जनता से जुड़े मुद्दों पर आमजन के साथ खड़ी है समजावादी पार्टी 
सपा ने ट्वीट कर आरोप लगाया, “लोकतंत्र की हत्या करना बंद करे सरकार! आज विधानसभा में जनहित के मुद्दों को उठाने के लिए धरना देने जा रहे सपा विधायकों को पुलिस ने पहले घरों से बाहर नहीं निकलने दिया। अब लोकतंत्र के चौथे स्तंभ ‘मीडिया' के बंधुओं को सपा विधायकों से बात भी नहीं करने दे रही पुलिस। घोर निंदनीय!” पार्टी ने आगे लिखा, “भाजपा (भारती जनता पार्टी) सरकार को क्या लगता है कि सपा कार्यालय पर बल तैनात कर वह समाजवादियों को डरा लेगी? समाजवादी पार्टी का एक-एक नेता व कार्यकर्ता जनता से जुड़े मुद्दों पर आमजन के साथ खड़ा है। हम सत्ता के दबाव के आगे झुकेंगे नहीं। जय समाजवाद!” सपा ने मंगलवार को कहा था कि पार्टी विधायक प्रदेश की कानून-व्यवस्था, बढ़ती महंगाई और विपक्षी नेताओं व कार्यकर्ताओं पर झूठे आरोपों में मुकदमे दर्ज किए जाने समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर 14 सितंबर से पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की विधान भवन स्थित प्रतिमा के समक्ष धरना देंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static