Shamli News: वैष्णो देवी ट्रेन मामले में एक्स पर ट्रोल हुई कैराना से सपा सांसद ने लिया यू-टर्न, अब थानाभवन विवाद के निपटारे को आगे आईं इकरा हसन

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 09:33 PM (IST)

Shamli News, (पंकज मलिक): उत्तर प्रदेश के कैराना से समाजवादी पार्टी की सांसद इकरा हसन ने मानसून सत्र के दौरान संसद में वैष्णो देवी जाने के लिए ट्रेन की मांग की थी जिसके बाद वह काफी सुर्खियां बटोरी थी क्योंकि एक मुस्लिम सांसद होते हुए उन्होंने हिंदूओ के तीर्थ स्थल के लिए ट्रेन की डिमांड की थी। वैष्णो देवी के लिए ट्रेन माँगने के मामले ने इतना तूल पकड़ा की एक विशेष समुदाय के लोगों ने उनको सोशल मीडिया X पर खूब ट्रोल किया और उनके बारे में तरह-तरह की कमेंट बाजी की। जिसके बाद अब सपा सांसद इकरा हसन ने यू टर्न लिया है और उन्होंने थानाभवन में मंदिरों के पास बनी मीट की दुकानों को खुलवाने की बात कही है।

दरअसल पूरा मामला जनपद शामली कहां है। जहां पर पिछले कुछ दिनों से कस्बा थाना भवन में रविदास मंदिर के पास खुली मीट की दुकानों और होटल का हिंदू संगठन के लोगों द्वारा काफी विरोध किया जा रहा है। इस मामले में स्वामी यशवीर महाराज ने भी थानाभवन में मंदिरों के पास खुली मीट की दुकानों को लेकर अपना विरोध जाहिर किया था। साथ ही शामली प्रशासन को चेतावनी भी दी थी कि अगर वहां पर खुली मीट की दुकानों को बंद नहीं कराया गया तो वह अपने बघरा आश्रम से लेकर थाना भवन तक पैदल मार्च करेंगे और उसके बाद वहीं पर धरना प्रदर्शन करेंगे। स्वामी यशवीर महाराज की चेतवानी के बाद हरकत में आए जिला प्रशासन ने मीट की दुकानों को बंद करा दिया। अब जब यह पूरा मामला कैराना से समाजवादी पार्टी की सांसद इकरा हसान के दरबार में पहुंचा तो कैराना सांसद इकरा हसन ने पूरे मामले को लेकर जिलाधिकारी से मुलाकात की और थानाभवन में आयोजित जनता दरबार में पहुँची। जहां पर उनसे सवाल पूछा गया कि आखिर थानाभवन में मीट की दुकान वाले प्रकरण को लेकर उनका क्या कहना है तो उन्होंने कहा कि इस मामले में उनसे थानाभवन के लोगों ने मुलाकात की थी और इस बारे में उन्होंने जिलाधिकारी से भी बात की और अपना पक्ष रखा। जहां पर उन्हें जो जिओ दिखाया गया है वह मंदिरों से महज 50 मीटर की दूरी का है जबकि दुकाने 100 मीटर से बाहर की है।

उन्होंने आगे कहा कि अभी हमारी बात चल रही है। रविदास मंदिर के जो कमेटी वाले है उनसे भी बात करेंगे और एक एनओसी लेने की कोशिश करेंगे। सांसद इकरा हसन ने मामले को आपसी सहमति से समाप्त कराने के लिए जिलाधिकारी शामली से मुलाकात कर बातचीत की है। सांसद और प्रशासन का प्रयास आपसी सहमति से मामले को निपटाने का है ताकि न धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचे न दुकानदारों के रोजगार का नुकसान हो। कस्बे की अमन-शांति कायम रहे और दोनों पक्ष के लोग आपसी सौहार्द बनाए रखें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static