सपा MP शफीकुर्रहमान बर्क ने फिर उगली आग, बोले- मस्जिद पर जल चढ़ाने की बात हुई तो बहेगा हजारों लोगों का खून

punjabkesari.in Friday, Apr 22, 2022 - 03:24 PM (IST)

संभल: अपने बयानों के लिए अक्सर चर्चा में रहने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने बृहस्पतिवार को कहा कि अगर संभल की जामा मस्जिद पर जल चढ़ाने की बात की जाएगी, तो मुस्लिम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे और हजारों लोगों का खून बहेगा।

बर्क ने संभल के कोट पूर्वी क्षेत्र में स्थित जामा मस्जिद पर कुछ हिंदू संगठनों द्वारा जल चढ़ाए जाने के ऐलान से संबंधित एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा कि अगर वह जल चढ़ाने की बात करेंगे, तो हजारों मुस्लिमों का खून चढ़ जाएगा। उन्होंने कहा कि मुसलमान इसे कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘हम अमन चाहते हैं। इस तरह की बातें क्यों की जा रही हैं? मेरी प्रशासन से गुजारिश है कि वह जुमे की नमाज के दिन सतर्कता बरते।" उन्होंने कहा कि इससे पहले भी मस्जिद पर रंग फेंक कर माहौल खराब करने की कोशिश कई बार की जा चुकी है।

गौरतलब है कि मुरादाबाद में कुछ हिंदूवादी संगठन समय-समय पर संभल स्थित जामा मस्जिद में मंदिर होने की बात कहकर वहां जल चढ़ाने का ऐलान करते रहे हैं। हालांकि प्रशासन ने हर बार उन्हें वहां पहुंचने से रोक दिया था। सपा सांसद ने दिल्ली के जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने के नाम पर बुलडोजर चलाये जाने की कार्रवाई की निंदा करते हुए कहा कि वह शुक्रवार को सपा के एक दल के साथ जहांगीरपुरी जाएंगे। उन्होंने कहा कि जहांगीरपुरी में एक मंदिर भी था, लेकिन उस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। बर्क ने कहा कि यह सब कुछ मुसलमानों को दबाने के लिए किया जा रहा है। मुस्लिम समाज के लोगों के खिलाफ झूठे आरोपों में मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं ताकि उनके बीच डर का माहौल कायम किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static