SP प्रदेश अध्यक्ष बोले- BJP की सरकार आजम को अपमानित करने का काम कर रही

2/26/2020 4:10:03 PM

लखनऊः फर्जी जन्म प्रमाणपत्र बनाने के मामले में गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद बुधवार को आजम खान पत्नी व बेटे के साथ कोर्ट में पेश हुए थे। जहां कोर्ट ने तीनों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। इस पर समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने कहा कि आजम खान बड़े नेता हैं, जब से भाजपा की सरकार आई है तब से आजम खान को परेशान किया जा रहा है। भाजपा की सरकार उन्हें अपमानित करने का काम कर रही है। हम कानून को मानने वाले लोग हैं। हमें न्यायपालिका पर भरोसा है और न्याय मिलेगा।

क्या है मामला?
बता दें कि बीते दिनाें रामपुर की एडीजे 6 कोर्ट ने अब्दुल्लाह आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में लगी एंटीसिपेटरी बेल खारिज कर दी थी। मंगलवार को इस मामले की सुनवाई थी। जिसके बाद लगातार कोर्ट मे गैरहाजिरी के चलते एक बार फिर कोर्ट ने इस मामले में मुलजिम आजम खान, अब्दुल्लाह आजम और तान्ज़ीम फातमा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। वहीं 83 की कार्यवाही करने के आदेश भी दिये थे। काेर्ट द्वारा 3 बार सम्मन भेजने के बाद आज आजम खान बेटे और पत्नी के साथ पहुंचे थे। सुनवाई के दाैरान काेर्ट ने परिवार समेत काेर्ट भेजने का आदेश दे दिया।

आजम खान के ऊपर 80 से ज्यादा मामले दर्ज
गौरतलब है कि सांसद आजम खान के ऊपर 80 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। जिसमें सरकारी संपत्ति को नुकसान और फर्जी दस्तावेज का मामला। इसके अलावा आजम के ऊपर किताब चोरी, किसानों की जमीन का अधिग्रहण शामिल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

static