महंत नरेंद्र गिरी मौत मामलाः ADG प्रशांत कुमार ने कहा- कई सबूत मिले हैं, जल्द होगा घटना का खुलासा

9/21/2021 12:16:49 PM

 

प्रयागराजः महंत नरेंद्र गिरी की मौत मामले में उत्तर प्रदेश के एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि कई सबूत मिले हैं, जल्द घटना का खुलासा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में समय नहीं लगेगा, चीजें बहुत जल्द स्पष्ट हो जाएंगी। यूपी पुलिस गुत्थी सुलझाने में सक्षम है। फिलहाल 3 लोगों को पकड़ा गया है।
PunjabKesari

एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि कोई भी व्यक्ति गिरफ़्तार नहीं है, हिरासत में है। पुछताछ के बाद अगर गिरफ़्तार का आधार होगा तो आगे की कार्रवाई करेंगे। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसपर निष्पक्ष विवेचना करेंगे। उन्होंने कहा कि (शिष्य) आनंद गिरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसका नाम महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में सुसाइड नोट में भी है। उन्होंने कहा कि जांच की जा रही है। आनंद गिरी को उसी दिन पुलिस हिरासत में लिया गया था।
PunjabKesari

वहीं इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मृत्यु के संबंध में कई साक्ष्य एकत्र किए गए हैं। एडीजी जोन, आईजी रेंज, डीआईजी प्रयागराज समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की टीम मामले की जांच कर रही है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पोस्टमॉर्टम बुधवार को किया जाएगा। दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उनके शिष्यों, अनुयायियों और अखाड़ा से जुड़े पदाधिकारियों की राय है कि मंगलवार को जनता के दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर बाघंबरी पीठ पर रहेगा।

सीएम ने कहा कि बुधवार को 5 सदस्यीय टीम पार्थिव शरीर के पोस्टमार्टम की कार्रवाई सम्पन्न करेगी। उसके बाद उनके भावनाओं के अनुरूप यहां समाधि का कार्यक्रम सम्पन्न होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

static