झूठे आरोप के लिए माफी मांगे लल्लू, नहीं तो मानहानि का मुकदमा झेलने को रहे तैयार: ऊर्जा मंत्री

punjabkesari.in Tuesday, Nov 05, 2019 - 09:21 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार ‘लल्लू' द्वारा उन पर लगाए गए निजी आरोप मनगढ़ंत, तथ्यों से परे और शर्मनाक हैं। वह आरोपों पर मांफी मांगे नहीं तो मानहानि का मुकदमा झेलने को तैयार रहे। बता दें कि, यूपी कांग्रेस ने बिजली कर्मचारियों की भविष्य निधि में 2600 करोड़ रुपये के घोटाले में राज्य सरकार की संलिप्तता का आरोप लगाते हुए श्रीकांत शर्मा को बर्खास्त करने की मांग की है। अजय लल्लू ने कहा कि बगैर सरकार की मिलीभगत के इतना बड़ा घोटाला नामुमकिन है।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को अपने इन निंदा योग्य आरोपों पर अविलंब माफी मांगनी चाहिए। वह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की तरह बर्ताव कर रहे हैं, जिन्होंने भी कई नेताओं पर झूठे आरोप लगाए और आज अदालतों के चक्कर लगा रहे हैं। उनके इस कृत्य से उन्हें सूक्ष्म प्रसिद्धि तो जरूर मिल सकती है, लेकिन उनका यह आचरण सार्वजनिक जीवन की मर्यादा के विपरीत है। उन्होंने कहा कि DHFL मामले में निवेश का रास्ता कांग्रेस परिवार के प्रिय मित्र अखिलेश यादव के समय ही खोला गया। इसकी पाठकथा उनके कार्यकाल में ही लिखी गई। जैसे ही मामला संज्ञान में आया मैंने स्वयं CBI जांच के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा। 

उन्होंने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर गंभीर है और उसकी नीति ऐसे मामलों में जीरो टॉलरेंस की है। इसीलिए तत्काल मामले में FIR और प्रथम दृष्टया दोषियों की गिरफ्तारी भी कराई गई। कर्मचारियों की भविष्य निधि का निवेश कहां होगा यह काम ट्रस्ट के अध्यक्ष और ट्रस्टियों का है। ऊर्जा मंत्री का इस प्रक्रिया से कोई सरोकार नहीं है। उन्होंने कहा कि लल्लू अपने कृत्य पर सार्वजनिक तौर पर तत्काल माफी मांगे। केवल आरोप लगाकर भाग जाने की राजनीति नहीं चलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static