यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान खत्म, गैंगस्टर अनिल दुजाना को STF ने मुठभेड़ में किया ढेर, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, May 05, 2023 - 06:46 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय का चुनाव के पहले चरण का मतदान शांतिपूर्वक निवार्चन आयोगी ने सम्पन्न करा दिया है। हले चरण में दस नगर निगमों में महापौर पद के लिये वोट ईवीएम के जरिये डाले गये वहीं 104 नगर पालिका परिषद अध्यक्ष और 276 नगर पंचायत अध्यक्ष के अलावा 830 पार्षद,2776 नगर पालिका सदस्य और 3682 नगर पंचायत सदस्यों के लिये मतदान बैलेट पेपर के जरिये संपन्न कराया गया। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजाना को यूपी एसटीएफ ने मार गिराया है।  अनिल के एनकाउंटर के बाद उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस वार्ता की। उन्होंने कहा कि 'माफियाओं को मिटाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि दुजाना गैंग में 40 से 45 लोग काम करते है।

1- विपक्ष पर बरसे योगी, बोले- ​​पिछली सरकारों ने सिर्फ समाज को बांटने का काम किया
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पहले चरण के नगर निकाय चुनाव के प्रचार समाप्त होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दूसरे चरण में होने वाले चुनाव में प्रचार कर रहे हैं इसी क्रम में सीएम योगी ने बस्ती और सुल्तानपुर जिले में प्रचार किया। इस दौरान सीएम ने  विपक्ष पर विभाजन की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि विपक्षी दलों ने समाज में जाति और मत-मजहब के नाम पर खाई पैदा की है।
 
2-सपा जिलाध्यक्ष की खुले मंच पर पार्टी MLA और पूर्व मंत्री से तीखी बहस, Video Viral
बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में समाजवादी पार्टी (SP) जिलाध्‍यक्ष राज मंगल यादव ने सपा विधायक जियाउद्दीन रिजवी और पूर्व मंत्री नारद राय पर दल के घोषित उम्‍मीदवार को चुनाव में हराने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। हालांकि दोनों नेताओं ने इन आरोपों को गलत करार दिया है।

3-अधिवक्ता संग रंगरेलियां मना रही थी महिला सिपाही, आपत्तिजनक हालत में देखा पति फिर ....
कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक महिला सिपाही अपने अधिवक्ता प्रेमी के साथ रंगरेलियां मना रही थी। इस बात की जानकारी महिला के पति को लग गई। पति ने मामले की जानकारी डायल 112 को दी। सूचना पर पति के साथ पहुंची पुलिस ने आपत्तिजनक हालत में अधिवक्ता संग महिला सिपाही को पकड़ लिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में महिला के साथ एक शख्स को साथ पुलिस ले जाती हुई दिखाई दे रही है।

4- बरेली में मटन पर बवाल, दबंग रईसजादों ने कबाब कारीगर को बेरहमी से गोली मार उतारा मौत के घाट
बरेली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बरेली (Bareilly) के इज्जतनगर क्षेत्र में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां मटन कबाब (Mutton Kebab) की गुणवत्ता और पैसे मांगने पर एक कबाब कारीगर की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी गई। जिसके बाद इनोवा कार से दोनों हमलावर भाग निकले। गाड़ी के नंबर के आधार पर पुलिस (Police) ने जब जांच की तो कार काशीपुर (Uttarakhand) की निकली। इसलिए अभी पुलिस (Police) जांच में जुटी है।

5-सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के बदले सुर, बोले- समाजवादी पार्टी मुझ से बनी है ना कि मैं समाजवादी पार्टी से बना हूं
संभल: समाजवादी पार्टी से सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने निकाय चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी फरहाना यासीन का समर्थन किया है। उन्होंने वोट डालने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए सपा प्रमुख पर जमकर निशाना साधा। बर्क ने कहा कि समाजवादी पार्टी मुझ से बनी है ना कि मैं समाजवादी पार्टी से बना हूं।

6-UP Nikay Chunav 2023: सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया मतदान, बोले- ये चुनाव नागरिक व्यवस्था को सुंदर बनाने के लिए अहम
 गोरखपुर: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गोरखपुर (Gorakhpur) के कन्या प्राथमिक विद्यालय में वोट डाला है. इसके बाद उन्होंने कहा, "ये चुनाव नागरिक व्यवस्था को सुंदर बनाने के लिए अहम है. याद रखिए, मतदान आपका अधिकार भी है और कर्तव्य भी"।

7-यूपी निकाय चुनाव: हरदोई में मंडप से निकल कर दूल्हा-दुल्हन ने किया मतदान
हरदोई: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान सुबह 7 बजे जारी है। पहले चरण में 9 मंडलों के 37 जिलों में आज मतदान हो रहा है। सभी जिलों में सुरक्षा के व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मतदान शाम 6 बजे तक जारी रहेगा। राज्य में 10 नगर निगमों, 104 नगर पालिका परिषद और 276 नगर पंचायतों समेत 480 शहरी स्थानीय निकायों के लिए सुबह 7 बजे से वोट (Vote) डाले जा रहे हैं।

8- योगी आदित्यनाथ बोले- PM मोदी के नेतृत्व में भारत एक वैश्विक नेता के रूप में उभर रहा है
बस्ती: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत तेजी से विकास की ओर निरंतर अग्रसर है और वैश्विक नेता के रूप में उभर रहा है। गुरुवार को जीआईसी इंटर कॉलेज परिसर में निकाय चुनाव की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार निरंतर विकास की ओर अग्रसर है। बुलेट इंजन की रफ्तार से विकास कार्य कराए जा रहे हैं।

9- राजनीति में बजरंगबली की एंट्री! केशव प्रसाद का कांग्रेस पर हमला, कहा- क्या कोई बजरंगबली को रोक सकता है?
फर्रुखाबाद: कर्नाटक के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति में अब बजरंगबली की एंट्री हो गई है। इन सब की शुरुआत कांग्रेस (Congress) के उस चुनावी व से हुई, जो अब उसी पर उल्टा पड़ता दिखाई पड़ रहा है। कांग्रेस के अपने घोषणा पत्र में बजरंग दल पर बैन के वादे ने बैठे बिठाए विरोधियों को हिंदुत्व का मुद्दा थमा दिया है। इसी कड़ी में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है।

10-निकाय चुनाव में यूपी की सभी सीटों पर जीतेगी भाजपा, समाजवादी पार्टी का फिर सूपड़ा होगा साफ: नितिन अग्रवाल
हरदोई: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में नौ मंडलों के 37 जिलों में वोट डाले जा रहे हैं। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में भी वोट डाले जा रहे है। प्रदेश सरकार में आबकारी राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल ने हरदोई नगर के एएसबीबी इंटर कॉलेज में अपनी पत्नी सहित मतदान किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static