सपा नेता रामगोपाल यादव के करीबी रिश्तेदार पुष्पेंद्र को STF ने उठाया, भेजा जेल

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 03:35 PM (IST)

नोएडा: सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव के करीबी रिश्तेदार जिला पंचायत सदस्य पुष्पेंद्र यादव को STF ने नोएडा से गिरफ्तार कर लिया है। जिला पंचायत सदस्य पुष्पेंद्र यादव के ऊपर अलीगंज थाने में अपराध संख्या 294/21 धारा 395,307,354 में FIR दर्ज थी।  पुष्पेंद्र को गिरफ्तार करके अलीगंज कोतवाली लाया गया जहां से उसका चालान कर दिया। पुलिस के अनुसार फरार चलने की वजह से एटा पुलिस  25000 रुपए का इनाम घोषित किया था। उधर अलीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पुष्पेंद्र का मेडिकल कराया गया जहां से अदालत में पेश करने के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच एटा भेज दिया गया।  

आप को बता दें कि पुष्पेंद्र यादव के पिता पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव गैंगस्टर एक्ट में लगभग 16 माह से एटा जेल में बंद हैं। पुष्पेंद्र यादव के ताऊ अलीगंज से पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव गैंगस्टर एक्ट में लगभग 2 साल से अलीगढ़ जेल में बंद हैं। परिवार के अन्य सदस्यों की पुलिस को अभी तलाश है। रामेश्वर और जुगेंद्र पर 150 से भी अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

गौरतलब है कि पिछले दो वर्षों में तमाम मुकदमे दर्ज हुए हैं, जिनमें जमीनों पर अवैध कब्जा, दुष्कर्म, जानलेवा हमला, लूट जैसे मुकदमे शामिल हैं। करोड़ों की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। दोनों भाइयों को भू माफिया घोषित किया जा चुका है। अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय कुशवाह ने बताया जिला पंचायत सदस्य पुष्पेंद्र को गिरफ्तार किया गया है। उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था।  विधिक कार्रवाई के बाद उसे एटा जेल भेज दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static