खूंखार डकैत को ढेर करने वाली STF की टीम को मिला इनाम, DGP ने 3-3 लाख रुपए कैश और पिस्टल देकर किया सम्मानित

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 12:38 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की पुलिस (Police) के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने एक खूंखार डकैत को मार गिराया है। पुलिस के इस कामों से प्रशासन काफी खुश हुआ है। जिसके चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) द्वारा पुलिस के इन अधिकारियों की टीम की प्रशंसा की है और उन्हें प्रशंसा पत्र के साथ नकद पुरस्कार और पिस्टल इनाम देकर सम्मानित किया गया है। यह सम्मान गणतंत्र दिवस (Republic day) के मौके पर दिया गया है।

PunjabKesari

बता दें कि मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में फैले बुंदेलखंड के बीहड़ों में आतंक का आखिरी पर्याय गौरी यादव को ढेर करने वाली यूपी एसटीएफ की टीम को गणतंत्र दिवस के मौके पर सम्मानित किया गया। मध्य प्रदेश से 50 हजार और उत्तर प्रदेश से 5 लाख के इनामी गौरी यादव को यूपी एसटीएफ की टीम ने 30 अक्टूबर 2021 को चित्रकूट के बहिलपुरवा के जंगलों में मार गिराया था। 

यह भी पढ़ेंः Prayagraj: CM योगी से मिलने लखनऊ आएंगे बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री, जल्द होगी मुलाकात

गौरी यादव पर उत्तर प्रदेश के साथ-साथ मध्य प्रदेश में भी 50 केस दर्ज थे। पुलिस के इस काम के लिए पुलिस मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में डीजीपी डीएस चौहान ने 8 सदस्यीय एसटीएफ (STF) टीम को यह इनाम दिया है।

PunjabKesari

सम्मान मिलने वाली टीम में शामिल थे ये अधिकारी
बदमाश गौरी यादव को ढेर करने वाली टीम में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के साथ एसटीएफ में एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश, इंस्पेक्टर जयप्रकाश राय, सब इंस्पेक्टर अमित तिवारी, हेड कॉन्स्टेबल राजकुमार शुक्ला, कॉन्स्टेबल शिवानंद शुक्ला, कमांडो विनोद कुमार और कमांडो अस्तभान यादव शामिल थे।

यह भी पढ़ेंः UP Weather News: यूपी में आज और कल बारिश होने का अलर्ट जारी, गरज-चमक के साथ चलेंगी सर्द हवाएं

डीजीपी डीएस चौहान ने एडीजी प्रशांत कुमार और अमिताभ यश के साथ पूरे ऑपरेशन में शामिल सभी 8 सदस्यों को 3-3 लाख का नकद पुरस्कार, मुख्यमंत्री का प्रशस्ति पत्र और सभी को एक-एक पिस्टल इनाम में दी गई। डीजीपी डीएस चौहान ने खुद प्रशस्ति पत्र और नकद पुरस्कार के साथ-साथ पुलिस टीम की कमर में पिस्टल लगाकर सम्मानित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static