कथा वाचक मोरारी बापू 23 जनवरी से कुशीनगर में सुनाएंगे रामकथा, CM का हो सकता है आगमन

punjabkesari.in Wednesday, Jan 20, 2021 - 02:56 PM (IST)

कुशीनगर: राम कथा में अली के नारे लगवा कर विवादों में आये मोरारी बापू उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में 23 जनवरी से राम कथा सुनाएंगे। आलोचना और लोगों के गुस्से के कारण हालांकि अली के नारे लगवाने के बाद उन्होंने सार्वजनिक रूप से माफी भी मांगी थी। मोरारी बापू की रामकथा के लिए पंडाल सजाने समेत अन्य तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। मंगलवार को एएसपी ने कथास्थल का निरीक्षण कर सुरक्षा के इंतजाम का जायजा लिया।

एएसपी एपी सिंह ने कहा कि वाई प्लस श्रेणी सुरक्षा प्राप्त कथा वाचक मोरारी बापू और कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन सजग है। कार्यक्रम स्थल के इर्द-गिर्द कई सुरक्षा टॉवर बनेंगे, जिस पर सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे। कोई भी शस्त्रधारी व्यक्ति किसी भी स्थिति में प्रवेश नहीं पा सकेगा। कार्यक्रम के मध्य यदि सीएम का आगमन तय हो जाता है तो सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ाई जाएगी।

इसके बाद उन्होंने कथास्थल, मोरारी बापू के प्रवास स्थल, पंडाल, मंच, सीटिंग प्लान, खान पान स्थल की सुरक्षा तैयारियों के लिए पक्की योजना तैयार करने का निर्देश दिया। अग्निशमन, आपात चिकित्सा, एंबुलेंस, एनडीआरएफ की तैनाती के बिंदुओं पर आयोजन समिति के सदस्यों से चर्चा की। सभी प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर के साथ सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static