CM योगी का सख्त निर्देश, लखनऊ, कानपुर व मेरठ में कोरोना को लेकर बनाई जाए विशेष रणनीति

9/28/2020 6:06:05 PM

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ, कानपुर नगर व मेरठ में कोविड-19 के सम्बन्ध में विशेष रणनीति बनाकर कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना का कोई टीका नहीं आ जाता तब तक सतर्कता व बचाव ही एक मात्र उपाय है। उन्होंने कहा कि आगामी त्योहारों को देखते हुए कोविड-19 के संबंध में पूरी सतर्कता व बचाव के उपायों के साथ काम का संचालन किया जाए। सरकारी बुलेटिन के मुताबिक रविवार को कोविड-19 के लखनऊ में 548, मेरठ में 191 व कानपुर नगर में 179 नये मामले सामने आये हैं।

सरकार की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि सीएम सोमवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में ‘अनलॉक व्यवस्था' की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर को नियंत्रित करने में सफलता मिली है। पिछले एक सप्ताह में सक्रिय कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या में काफी कमी आई है, यह एक अच्छा संकेत है। यह दर्शाता है कि राज्य सरकार की कोविड-19 के प्रति अपनाई गई रणनीति कारगर रही है। कोविड-19 नियंत्रण सम्बन्धी कार्य सक्रियता के साथ निरन्तर जारी रखें जाएं।”

सीएम ने कहा, “कोविड हेल्प डेस्क सभी अस्पतालों, औद्योगिक इकाइयों, सरकारी कार्यालयों में निरन्तर कार्यशील रहें।” विज्ञप्ति के मुताबिक, उन्होंने कहा, “अनलॉक व्यवस्था' के तहत औद्योगिक विकास और गतिविधियों को संचालित किया जा रहा है। इन्वेस्टर्स समिट के दौरान और उसके बाद प्रदेश में निवेश के इच्छुक उद्यमियों और निवेशकों से निरन्तर संवाद रखा जाए। उनकी समस्याओं का निस्तारण शीघ्रता से किया जाए।”

 


Moulshree Tripathi

Related News