बीजेपी की सहयोगी सुभासपा 24 दिसंबर से पूरे उत्तर प्रदेश में करेगी आंदोलन

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 05:06 PM (IST)

बलियाः बीजेपी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के काबिना मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने सरकार पर पिछड़े वर्ग के आरक्षण में विभाजन को लेकर दबाव बनाते हुए 24 दिसम्बर से पूरे उत्तर प्रदेश में आंदोलन करने की घोषणा की है। उन्होंने मध्यप्रदेश में भाजपा की पराजय के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हनुमान को लेकर दिए गए कथित बयान को कारण बताया है।  

राजभर ने संवाददाताओं को बताया कि बीजेपी की ‘वादाखिलाफी’ को लेकर सुभासपा 24 दिसंबर से सूबे के सभी 75 जनपदों में क्रमिक अनशन करेगी। उन्होंने कहा कि जरूरत पडऩे पर वह भी आंदोलन में शरीक होंगे। आरक्षण के मुद्दे पर सामाजिक न्याय समिति ने अपनी रिपोर्ट दे दी है, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि बीजेपी उस रिपोर्ट पर ध्यान नहीं देना चाहती। राजभर ने यह भी कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बातचीत में स्पष्ट वायदा किया था कि लोकसभा चुनाव के छह माह पहले बीजेपी पिछड़े वर्ग के आरक्षण में वर्गीकरण करेगी।  

उन्होंने दावा किया कि बीजेपी सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट को लागू कर दे तो वह बसपा व सपा को लोकसभा चुनाव में धूल चटा देंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने समिति की रिपोर्ट को लागू नहीं किया तो वह बीजेपी से गठबंधन पर विचार करेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static