प्रयागराज में गर्मी का सितम: 47 डिग्री के करीब पंहुचा पारा… जनता बेहाल

punjabkesari.in Sunday, May 15, 2022 - 01:03 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इन दिनों गर्मी अपना रौद्र रूप दिखा रही है। संगम शहर प्रयागराज की बात करें तो प्रयागराज में तापमान 47 डिग्री के करीब तक पहुंच चुका है। सुबह 8 बजे से ही सूरज के तेवर तीखे हो जाते है जिससे स्थानीय जनता काफी परेशान है। दोपहर 12 बजे से ही लू चलना शुरू हो जाती है जिससे सड़को पर काफी सन्नाटा देखा जा रहा है। लोगों को बाहर निकलने में काफी मुश्किल हो रही है , तेज धूप से बचने के लिए लोग मुह और सर ढकने के लिए गमछे और टोपी का सहारा ले रहे हैं।
PunjabKesari
उधर, भीषण गर्मी को देखते हुए पेय पदार्थों की बिक्री में इजाफा हुआ है लोगों का कहना है कि गर्मी से थोड़ी राहत मिले इसके लिए वह समय-समय पर ठंडे पेय पदार्थों का सेवन कर रहे हैं। ये कहना गलत नही होगा की जब मई के आधे महीने में लोगों का ये हाल है और जब जून का महीना आएगा तब लोगो को ये गर्मी कितना परेशान करेगी।
PunjabKesari
प्रयागराज में गर्मी अपने पूरे शबाब पर है। ज़िले में इन दिनों गर्मी ने लोगों की हालत ख़राब कर दी है आसमान से आग बरस रही है। प्रयागराज में पारा 47 डिग्री के पास पहुंच रहा है इस भीषण गर्मी के कारण लोगों का सडको पर निकलना भी मुश्किल हो रहा है ,धूप से  लिए लोग छाव का सहारा ढूंढते नज़र आ रहे हैं। गर्मी से बचने  लिए लोग ठन्डे पेय पदार्थो का इस्तमाल कर रहे है  ताकि गर्मी से उनको कुछ राहत मिल सके। भीषण गर्मी को देखते हुए, डाक्टर ये भी  सलाह दे रहे है की जब जरुरत हो तभी घर से निकले और समय समय पर पानी पीते रहे। अगर सावधानी न बरती गई तो गर्मी आप की मुसीबत बढ़ा सकती है। गर्मी और सूरज की तपिश ने लोगों को परेशांन कर दिया है , हालांकि अभी जून का महीना भी बाकी है और लोगों का मानना है कि फिलहाल आने वाले कुछ दिनों में गर्मी से निजात नहीं मिलने वाली।

प्रयागराज की पॉश इलाके की सड़क हो या अन्य इलाके की सड़के हो दिन के समय सब सूनी पड़ी है, अधिकतर लोग गरमी से बचने के लिए शाम 5 बजे के बाद ही निकल रहे है। गर्मी से निजात पाने के लिए पेय पदार्थों का जमकर सेवन कर रहे हैं ताकि शरीर में पानी की कमी न हो। गौरतलब है कि भीषण गर्मी से एक तरफ जहां आम जनता परेशान है तो वहीं दूसरी तरफ नदियां भी सूखने लगी है ऐसे में अब आम जनता  भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि जल्द से जल्द मौसम में बदलाव आए और जल्द से जल्द बारिश हो।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static