CAB को पारित कराकर भाजपा ने न सिर्फ इतिहास रचा, घोषणा पत्र के वादे पूरे किएः स्वतंत्र देव सिंह

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 05:33 PM (IST)

लखनऊः बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि अनुच्छेद-370 और 35 ए की विदाई कर, तीन तलाक पर कानून बनाकर और अब नागरिकता संशोधन विधेयक पारित कराकर भाजपा ने न सिर्फ इतिहास रचा है, बल्कि अपने घोषणा पत्र के वादे पूरे किए हैं। मोदी सरकार ने आजादी के समय से देश के माथे पर लगे इन दागों को धोकर एक भारत-श्रेष्ठ भारत की कल्पना को हकीकत में बदला है।

लोकसभा-राज्यसभा में पास बिल
बता दें कि भारतीय नागरिकता बिल में केंद्र सरकार का प्रस्तावित संशोधन लोकसभा और राज्यसभा में बहुमत से पारित हो गया है। अब राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद यह विधेयक कानून बनकर लागू हो जाएगा। यह बिल संसद के दोनों सदनों में पारित हो गया है। अब यह कानून बन जाएगा और इसके बाद बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आए हिंदुओं के साथ ही सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाइयों के लिए बगैर वैध दस्तावेजों के भी भारतीय नागरिकता हासिल करने का रास्ता साफ हो जाएगा।

क्या है नागरिकता संशोधन बिल?
नागरिकता संशोधन बिल नागरिकता अधिनियम 1955 के प्रावधानों को बदलने के लिए पेश किया जा गया है, जिससे नागरिकता प्रदान करने से संबंधित नियमों में बदलाव होगा। नागरिकता बिल में इस संशोधन से बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आए हिंदुओं के साथ ही सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाइयों के लिए बगैर वैध दस्तावेजों के भी भारतीय नागरिकता हासिल करने का रास्ता साफ हो जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static