यूपी विधानसभा चुनाव में मिली सफलता राष्ट्रवाद और लोकतांत्रिक राजनीति की जीत: स्वतंत्र देव सिंह

punjabkesari.in Sunday, May 29, 2022 - 05:13 PM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिले स्पष्ट बहुमत के लिए कार्यकर्ताओं के परिश्रम की सराहना करते हुए रविवार को कहा कि यह ऐतिहासिक सफलता वंशवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण की शोषणकारी राजनीति पर राष्ट्रवाद और लोकतांत्रिक राजनीति की विजय है। विधानसभा चुनाव के बाद यहां ‘अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर' में भाजपा की एक दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की पहली बैठक के उद्घाटन सत्र के अध्यक्षीय संबोधन में सिंह ने कहा, ''इस विजय पताका ने हमें आत्म गौरव दिया है, राष्ट्र गौरव वापसी का अमृत दिया और ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास' की कल्याणकारी नीति को प्रमाणिकता दी है।''

उन्होंने विधानसभा चुनाव में मिली जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सरकार के कार्यों को दिया। उन्होंने दावा किया, ‘‘अब हमारी नवनिर्वाचित सरकार अपने नये बजट के साथ लोक कल्याण संकल्प पत्र (चुनावी घोषणा पत्र) को ‘गीता' की तरह पूज्य मानकर गांव-गांव विकास की नई धारा बहाने को तैयार है।'' सिंह ने चुनाव में मिली जीत के लिए गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा, राष्‍ट्रीय संगठन महामंत्री बी. एल. जोशी और प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह और चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के प्रति भी आभार जताया। कार्यसमिति की बैठक में पूर्व बैठक की कार्यवाही की पुष्टि की गई। इसके बाद ‘सेवा–सुशासन एवं गरीब कल्याण को समर्पित भाजपा सरकार' विषयक प्रस्ताव को प्रदेश महामंत्री अनूप गुप्ता ने प्रस्तुत किया जिसका अनुमोदन प्रदेश मंत्री संजय राय और समर्थन प्रदेश मंत्री शकुंतला चौहान ने किया। 

प्रस्ताव पर चर्चा के बाद कार्यसमिति के सदस्यों ने सर्वसम्मति से इसे पारित किया। इस प्रस्ताव में प्रधानमंत्री मोदी का आभार प्रकट करते हुए उनके मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में जन आकांक्षाओं को पूरा करने और उत्तर प्रदेश को ‘उत्तम प्रदेश' बनाने के लिए उनके योगदान को लेकर आभार प्रकट किया गया। प्रस्ताव में पिछले पांच वर्षों में भाजपा सरकार द्वारा किए गए ‘‘जनहितैषी और जनकल्याणकारी'' कार्यों की प्रशंसा की गई है। गौरतलब है कि इसके पहले 16 जुलाई, 2021 को विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static