UP में निवेशकों के लिए खुशखबरीः अब घर बैठे लें उद्योगों से जुड़ी सेवाओं का लाभ

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2022 - 08:00 PM (IST)

कानपुर: फरवरी में होने जा रही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के मद्देनजर अब उप्र राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) प्रबंधन ने निवेशकों को लुभने के लिए तेजी से प्रयास शुरू कर दिए हैं। इसके साथ ही निवेशकों के बीच अपनी 30 ऑनलाइन सेवाओं का भी व्यापक प्रचार प्रसार प्राधिकरण की ओर से किया जा रहा है। उन्हें यह बताया जा रहा है कि उनकी सेवाओं का लाभ वे घर बैठे ही ले सकेंगे। प्रत्येक सेवा उन्हें निर्धारित अवधि में मिलेगी। अवधि बीतने के बाद भी यदि काम नहीं हुआ तो इसकी जवाबदेही भी फिक्स की गई है।
PunjabKesari
यह भी पढ़ें-
उत्तर प्रदेश इन्‍वेस्‍टर्स समिट-2023: विदेश के बाद अब देश के निवेशकों से संपर्क के लिए होगा 'रोड शो'

मनचाहा भूखंड लेने का मिल रहा है अवसर
प्राधिकरण के कई ऐसे औद्योगिक क्षेत्र हैं जहां आपको मनचाहा भूखंड लेने का अवसर मिल रहा है। भूखंड लेने के लिए निवेश मित्र पोर्टल पर आवेदन करना होगा। सारी शर्तें पूरी होंगी तो भूखंड का आवंटन कर आवेदनकर्ता को सूचित कर दिया जाएगा। यदि आवेदन में कोई कमी होगी तो उसे दूर कराने की जिम्मेदारी भी अधिकारियों की होगी। यूपीसीडा की वेबसाइट पर प्रत्येक औद्योगिक क्षेत्र का मानचित्र, भूखंड की दर उपलब्ध है।

तो स्वतः पास हो जाएगा नक्शा
नक्शा मानचित्र स्वीकृति भी ऑनलाइन होती है। यदि आवेदन के 30 दिन के अंदर मानचित्र पास नहीं हुआ तो उसे स्वतः ही पास मान लिया जिम्मेदारी संबंधित अनुभाग के कमी नहीं बताई तो यह माना जाएगा कि नक्शा स्वीकृत हो गया।

आवंटन के लिए आवेदनः niveshmitra.up.nic.in
यूपीसीडा की वेबसाइट
- onlineupsidc.com

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static