छात्र का सिर मुंडवाकर स्कूल में दी गई तालिबानी सजा, पिता की तहरीर पर पुलिस ने प्रबंधक से मांगा जवाब

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 04:12 PM (IST)

अंबेडकरनगर: उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। जहां पर एक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के बाल मुड़वा कर उन्हें तालिबानी सजा दी गई। दरअसल, यह बच्चे मिलिट्री कट बाल बनवाकर स्कूल में आए थे, जिस पर विद्यालय प्रबंधन ने इन बच्चों के सिर मुंडवा कर इन्हें सजा दी है। जब इस बात की जानकारी बच्चों के परिजनों को हुई तो उन्होंने स्कूल प्रशासन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उनकी शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर पूछताछ करनी शुरू की।

PunjabKesari

बता दें कि यह पूरा मामला जिले के सम्मनपुर थाना क्षेत्र के नबी हसन इंटर कॉलेज कुर्की बाजार का है। जहां पर बुधवार को पढ़ने गए कक्षा के छात्र शिवांश पुत्र रविंद्र ने मिलिट्री कट बाल कटवा रखे थे। जब वो इस स्टाइल में विद्यालय पहुंचा तो विद्यालय प्रबंधक ने उन्हें इस बात की सजा देते हुए उसका सिर मुंडवा दिया। छात्र दोपहर बाद घर पहुंचा तो उसे देख परिजन हैरान रह गए। छात्र ने रोते हुए परिजनों को पूरी बात बताई। इसके बाद छात्र के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर शिकायत दर्ज कराई।

यह भी पढ़ेंः Lucknow News: UP में कल से शुरू होगी इन्वेस्टर्स समिट और जी-20 की बैठकें, सुरक्षा के लिए किए गए पुख्ता इंतजाम

PunjabKesari

पिता की तहरीर पर पुलिस ने किया मामला दर्ज
पिता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि बच्चे की हालत देखने के बाद स्कूल प्रबंधक से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि हमारे स्कूल में यह सब नहीं चलेगा। पिता ने पुलिस से कहा है कि मिलिट्री स्टाइल में बाल कटवाना आखिर कौन सा कानूनन अपराध है। इस तरह के रवैये से बच्चे के दिमाग पर असर पड़ा है। ऐसे में केस दर्ज कर कार्रवाई की जाए। पुलिस ने पिता की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ेंः तंदूर की जली रोटियों ने तुड़वाई शादी! जमकर हुई मारपीट....दूल्हे को पहुंचाया थाने

PunjabKesari

अनुशासन के लिए किया गया ऐसा- स्कूल प्रबंधन  
इसके बाद एसओ दीपक सिंह रघुवंशी ने बताया कि गुरुवार को थाने के एक दरोगा व अन्य पुलिसकर्मियों को जांच के लिए विद्यालय भेजा गया है। विद्यालय प्रबंधन का पक्ष जानने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी। उधर विद्यालय प्रबंधक पीर मोहम्मद ने बताया कि सिर मुंडवाया नहीं गया है। बच्चे ने जितना छोटा बाल पीछे बनवा रखा था उतना ही बाल पूरे सिर पर करा दिया गया। मिलिट्री व राष्ट्रभक्ति को लेकर जो सवाल उठाए जा रहे हैं, वह एकदम अनुचित है सिर्फ अनुशासन के लिए ऐसा किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static