'अल्लाह बुराई से बचाना मुझको' प्रार्थना कराने वाला अध्यापक गिरफ्तार, आरोपी शिक्षक को BSA पहले ही कर चुके हैं सस्पेंड

punjabkesari.in Saturday, Dec 24, 2022 - 01:45 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के एक सरकारी स्कूल में मदरसा जैसी प्रार्थना कराए जाने के आरोपी शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, बरेली के सरकारी स्कूल में इस्लामिक तरीके से प्रार्थना कराने का वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने केस दर्ज कराया था। जिसके बाद BSA ने प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया। इस मामले में जांच के निर्देश दिए। पुलिस ने  हिंदू संगठनों की तहरीर पर प्रधानाचार्य और एक अध्यापक के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

PunjabKesari

प्रधानाचार्य नाहिद सिद्दीकी और शिक्षामित्र वजरुजुद्दीन के खिलाफ FIR
देहात पुलिस अधीक्षक राजकुमार अग्रवाल ने बताया, ‘‘हमने उस स्कूल के अन्य कर्मचारियों के बयान दर्ज किए हैं और कथित घटना के एक वीडियो को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा है।'' उस वीडियो में बच्चों को ‘‘मेरे अल्लाह बुराई से बचाना मुझको, नेक जो राह हो उस राह पे चलाना मुझको.. लब पे आती है दुआ बन के तमन्ना मेरी..' प्रार्थना गाते हुए सुना जा सकता है। यह प्रार्थना कवि-दार्शनिक मुहम्मद इकबाल द्वारा लिखी गई थी। विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष सोमपाल राठौर ने इसको लेकर थाना फरीदपुर में विद्यालय की प्रधानाचार्य नाहिद सिद्दीकी और शिक्षामित्र वजरुजुद्दीन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने प्रधानाचार्या को निलंबित कर दिया था और शिक्षामित्र बजरुद्दीन के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए थे।

VHP के पदाधिकारियों का आरोप- विद्यार्थियों को धर्मांतरण का कराया जा रहा प्रयास
पुलिस ने बताया विहिप की स्थानीय इकाई के कुछ सदस्यों ने सिद्दीकी और वजरुद्दीन पर हिंदू बाहुल्य क्षेत्र के लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया। उनका आरोप है कि आरोपी विद्यार्थियों के धर्मांतरण का भी प्रयास कर रहे थे। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी। BSA ने बताया कि कमलेश दीक्षित को विद्यालय के प्रधानाचार्य का प्रभार दिया गया है। आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static