UP: दो विभिन्न जिलों के सरकारी विद्यालयों से वेतन लेता पाया गया शिक्षक, जांच के आदेश

7/1/2020 5:32:21 PM

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश में एक सरकारी स्कूल का शिक्षक विभिन्न जिलों के दो विद्यालयों से एक साथ वेतन लेता पाया गया। एक अधिकारी ने बताया कि प्रदीप कुमार मुजफ्फरनगर और बरेली जिले के प्राथमिक विद्यालय, दोनों में ही एक साथ नियुक्त था। वह जून 2011 से ही मुजफ्फरनगर में रह औऱ पढ़ा रहा था और इस दौरान वह बरेली विद्यालय से भी वेतन लेता रहा।

कुमार के दस्तावेजों की जांच के बाद अधिकारियों को इसका पता चला। खंड शिक्षा अधिकारी नरेंद्र सिंह ने बताया, ‘‘दस्तावेजों की ऑनलाइन जांच के दौरान हमने पाया कि प्रदीप कुमार मुजफ्फरनगर और बरेली के दो विद्यालयों में एक साथ नौकरी कर रहा था और एक ही दस्तावेज के आधार पर उसे दोनों जगह से ही नौकरी मिली हुई है।’’ उन्होंने कहा कि इस संबंध में जांच के आदेश दिए गए हैं।

गौरतलब है कि मुजफ्फरनगर में 8 साल तक पढ़ाने के बाद कुमार नवंबर 2019 में इलाज के लिए छुट्टी पर चला गया। बाद में उसने अपना इस्तीफा भेज दिया और फिलहाल अभी उसके पता-ठिकाने की जानकारी नहीं है। पिछले महीने उत्तर प्रदेश पुलिस ने ऐसे कई लोगों को गिरफ्तार किया जो एक ही दस्तावेज पर अलग-अलग सरकारी स्कूलों में नौकरियां कर रहे थे।


Edited By

Umakant yadav

Related News