पुरानी पेंशन को लागू करने के लिए शिक्षकों ने दिया धरना

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 02:57 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में पुरानी पेंशन बहाली, प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापकों के पद को समाप्त करने से नाराज शिक्षकों ने धरना दिया। शिक्षक महासंघ के तत्वावधान में प्रदेश भर के शिक्षकों ने आज सामूहिक अवकाश पर रहकर स्कूलों में तालाबंदी करते हुए सरकार विरोधी नारे भी लगाए।

यूपी शिक्षक महासंघ के संयोजक व उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष डॉ दिग्विजय नाथ पांडे के नेतृत्व में 16 सूत्रीय विभिन्न मांगों को लेकर सैकड़ों शिक्षकों के साथ शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किए। शिक्षकों की यह मांग है कि उत्तर प्रदेश में 1 अप्रैल 2005 से पूर्व लागू पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल की जाए।

PunjabKesari
 बेसिक शिक्षा परिषद प्राथमिक विद्यालयों में न्यूनतम 5 सहायक अध्यापक तथा एक प्रधानाध्यापक की संख्या के आधार पर शीघ्र शिक्षकों की नियुक्ति की जाए।  विद्यालयों में मूलभूत सुविधाएं तथा फर्नीचर विद्युत पंखे चारदीवारी शुद्ध पेयजल आदि की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए।  बेसिक शिक्षा परिषद के प्रत्येक विद्यालय में लिपिक एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की नियुक्ति की जाए।  

दिग्विजय नाथ पांडे  ने कहा कि राज्य कर्मचारियों की भांति एसीपी व कैशलेस चिकित्सा सुविधा का लाभ मिलना चाहिए । वहीं  संघ ने कहा कि सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। आज शिक्षक मजबूर होकर सामूहिक अवकाश पर पर होने को बाध्य है। शिक्षक संगठन एक मंच पर आकर सरकार के खिलाफ विरोध कर रहा है। यदि सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती तो हम  उग्र प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static