कोरोना महामारी से निपटने के लिए आगे आए शिक्षक, एक दिन का वेतन देने का किया ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 10:37 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में प्राइमरी स्कूल के शिक्षकों ने अपना एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में देने का ऐलान किया है। विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष तिवारी द्वारा मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि उनके एसोसिएशन से जुड़े शिक्षकों के एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में दिया जाए।

बता दें कि देश इस समय कोरोना जैसी भारी महामारी से गुजर रहा है और इससे बचने के लिए देश व प्रदेश के सभी नागरिकों को सहयोग देना पड़ेगा। ऐसे में आदर्श शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र शाही ने भी सभी शिक्षामित्रों से अनुरोध किया है कि वह अपने जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर अपना एक दिन का मानदेय मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में दें।

वहीं शिक्षा महानिदेशक विजय किरन आनंद ने बताया कि शिक्षकों को अपना एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत आपदा कोष में देने के लिए निदेशालय से पहले संपर्क करना होगा। इसके बाद ही प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। फिलहाल अभी तक किसी भी शिक्षक संघ ने उनसे एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में देने के लिए संपर्क नहीं किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static