बहराइच में भेड़िए, तेंदुए के बाद बढ़ा हाथियों का आतंक! दो युवकों पर किया हमला, एक की मौत

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 03:27 PM (IST)

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच में बीते दो महीनों से जंगली जानवरों ने आतंक मचा रखा है। यहां पर भेड़िए, सियार और तेंदुए ने कई लोगों को अपना शिकार बनाया है। इसी बीच अब यहां पर जंगली हाथियों का भी उत्पात बढ़ गया है। दरअसल, जिले के कतर्नियाघाट वन क्षेत्र में तेंदुआ के साथ ही जंगली हाथियों का उत्पात काफी बढ़ गया है। शुक्रवार को भरथापुर गांव के निकट जंगली हाथी के हमले से शुक्रवार को 26 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई। वहीं, आज यानी शनिवार को साइकिल से भरथापुर गांव जा रहे एक युवक पर हाथी ने हमला कर उसे पटक दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हुआ।

हाथी ने युवक को अपने पैरों तले रौद दिया
वन विभाग के सूत्रों के अनुसार,  थाना सुजौली क्षेत्र अंतर्गत कतर्नियाघाट रेंज में भवानीपुर गांव निवासी मुबारक (26) पुत्र लाल मोहम्मद सुबह 7 बजे साइकिल से निजी कार्य के लिए भरथापुर गांव जा रहा था तभी कतर्नियाघाट मार्ग पर गुदगुदी के पेड़ के निकट टस्कर हाथी ने उसपर हमला कर दिया। युवक ने साइकिल छोड़कर भागने का प्रयास किया लेकिन हाथी ने उसे पैरों तले रौंद डाला। मौके पर पहुंचे राहगीरों ने हाका लगाया जिसके बाद हाथी उसे छोड़कर जंगल की ओर भागा।

यह भी पढ़ेँः विजयादशमी पर मेरठ के इस गांव में छाया रहता है मातम, लोगों के घर नहीं जलता चूल्हा...जानिए क्यों होता है ऐसा माहौल

अलर्ट मोड पर है वन विभाग की टीम
इस घटना की सूचना के बाद वन विभाग व गज मित्रों की टीम मौके पर पहुंच गई जिनके द्वारा हाका लगाकर हाथियों को जंगल की ओर भगाया गया, जिसके बाद रेंजर रामकुमार द्वारा घायल युवक को इलाज के लिए बिछिया निजी चिकित्सक के यहां लाया गया, जहां से उसे इलाज के लिए एम्बुलेंस द्वारा सीएचसी मोतीपुर भेजा गया है। युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है। हाथियों के मूवमेंट को बढ़ता देखकर वन विभाग व गज मित्रों की टीम अलर्ट मोड पर है लोगों को सतर्क किया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static