बंदरों का आतंक: 3 मासूम बच्चों पर किया हमला, अब तक 100 से अधिक को कर चुके हैं घायल

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2022 - 04:53 PM (IST)

फिरोजाबाद: यूपी में बंदरों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। बंदर बड़े तो बड़े बच्चों को भी नुकसान पहुंचाने में लगे गए हुए हैं। आए दिन बंदर के हमले करने के मामले सामने आते रहते है। ऐसा ही मामला फिरोजाबाद जिले से आया है। जहां बंदरों ने 1 मासूम सहित 2 स्कूली बच्चों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। परिजन घायलों का उपचार करा रहे हैं।

PunjabKesari

6 माह के मासूम के चेहरे को बंदर ने किया जख्मी
मामला जिले के थाना नारखी के बछगांव के चौराहे का है। यहां करीब 5 वर्ष का शौर्य अपनी मां सुनीता देवी के साथ स्कूल जा रहा था तभी बंदरों ने उस पर हमला बोल दिया, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया। इसके बाद 6 साल का कान्हा भी अपने पिता के साथ स्कूल जा रहा था इस दौरान बंदरों के झुंड ने उसके होंठ पर काट लिया। वहीं, तीसरी घटना में 6 माह का मासूम घर की छत पर था। इसी बीच उसकी मां वंदना कमरे में किसी काम के लिए गई ही थी कि तभी बंदरों ने मासूम पर हमला कर उसके चेहरे को जख्मी कर दिया। तीनों बच्चों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।  पिछले 1 माह में बंदरों के हमले में 1 वृद्ध की मौत हो चुकी है वहीं 100 से अधिक बच्चे, महिला और पुरुष घायल हो चुके हैं।

डीएम से लगाई मदद की गुहार
बताया जा रहा है कि नगर के मुख्य बाजार, रेलवे कॉलोनियों, रेलवे स्टेशन पर बंदरों ने आतंक फैलाया हुआ है। बंदर रेलवे स्टेशन पर रेल यात्रियों का खाना व अन्य सामान छीन ले जाते हैं। नगर वासियों व ग्रामीणों ने डीएम से बंदरों को पकड़ने की मांग की है। मांग करने वालों में रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य श्रीकृष्ण गौतम, बछगांव के समाजसेवी दिनेश गुप्ता, राकेश कुमार, विवेक कुमार, अतुल कुमार, टूंडला के डीपी सिंह, नरेंद्र कटारिया, डा ब्रजपाल पोनियां, राजकुमार शर्मा, सोहन सिंह धाकरे, गगन गुप्ता हैं।

ये बच्चे हो चुके हैं घायल
यूनिवर्सल स्कूल की प्रधानाचार्य ने बताया कि उनके स्कूल के 15 बच्चे घायल हो चुके हैं, जिनमें विशेष, अश्वनी, अर्जुन, अन्नू, सुमित, सागर, वैभव, छवि, दिव्यांशी, शिवानी, राजीव, दुरूंत अनस, नीरज व आदित्य हैं। वहीं, फ्रेंड्स पलिब्क स्कूल के नितिन, दीपक, धर्मवीर, अंकित व मयंक हैं। इसके अलावा आरआरएम इंटर कॉलेज के 50 से अधिक बच्चे बंदरों के शिकार हो चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static