बाबरी विवादित ढांचा गिराने की 28वीं बरसी, अलर्ट UP पुलिस ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

punjabkesari.in Saturday, Dec 05, 2020 - 07:58 PM (IST)

अयोध्या:  भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में विवादित ढांचा गिराये जाने की 28 वीं बरसी पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। पुलिस अधीक्षक (नगर) विजय पाल सिंह ने बताया कि मर्यादा अयोध्या में बाबरी ढांचा की 28वीं बरसी पर अयोध्या की सुरक्षा चाक-चौबंद करते के साथ सतकर्ता बढ़ा दी गयी है।

उन्होंने बताया कि अयोध्या में प्रतिदिन लगे पुलिस बल के अलावा छह दिसम्बर को अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गयी है जिसमें पी.ए.सी. की कई कम्पनी लगाई गयी है। उन्होंने बताया कि जिले के चारों तरफ लगे बैरियर सघन चेकिंग के बाद ही जिले में प्रवेश दिया जा रहा है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि अयोध्या में चारों तरफ लगे बैरियर पर भी चेकिंग करने के उपरान्त ही किसी को प्रवेश दिया जा रहा है।सिंह के मुताबिक सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं। श्रीरामजन्मभूमि पर बन रहे मंदिर के आसपास भी अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर,कनक भवन मंदिर सहित विभिन्न मंदिरों में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है क्योंकि अयोध्या में आतंकी घटनाओं की आशंका हमेशा बनी रहती है। पुलिस अधीक्षक नगर ने बताया कि रविवार कल किसी भी संगठन ने कोई कार्यक्रम करने का आवेदन नहीं दिया है और न ही कोई कार्यक्रम मुस्लिम समाज की तरफ से और न ही हिन्दू संगठन की तरफ से आया है इसलिए अयोध्या शांत है। उन्होंने बताया कि छह दिसम्बर को लेकर केवल सुरक्षा व्यवस्था की सतकर्ता बढ़ा दी गयी है।   

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static