Lucknow में गिरी बहुमंजिला इमारत: प्रशासन ने दिया Builder पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 09:35 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के हजरतगंज इलाके में मंगलवार शाम एक बहुमंजिला इमारत (Building) ढहने के मामले में प्रशासन ने अपार्टमेंट के बिल्डर (Builder) और भवन मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज (FIR) कराने के आदेश दिए हैं। लखनऊ (Lucknow) की मंडलायुक्त रोशन जैकब ने लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को बुधवार को निर्देश दिया कि हजरतगंज की वजीर हसन रोड पर बनाए गए ‘अलाया' अपार्टमेंट के ढहने के मामले में उसके भवन मालिक मोहम्मद तारीफ, नवाजिश और शाहिद के साथ-साथ अपार्टमेंट के बिल्डर यजदान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें: Lucknow Building Accident: मलबे में दबे लोगों का Rescue Operation जारी, 12 को बचाया गया....कई के फंसे होने की आशंका

यजदान बिल्डर द्वारा बनवाई गई अन्य इमारतों को चिह्नित कर उनकी भी की जाए जांच
जानकारी के मुताबिक, मंडलायुक्त ने यह भी आदेश दिए हैं कि लखनऊ शहर में यजदान बिल्डर द्वारा बनवाई गई अन्य इमारतों को चिह्नित कर उनकी जांच की जाए और अवैध निर्माण या खराब गुणवत्ता वाले निर्माण की स्थिति में तत्काल ध्वस्तीकरण कराया जाए।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें: Lucknow Building Collapse: पुलिस ने SP विधायक शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश को हिरासत में लिया, अलाया अपार्टमेंट से था कनेक्शन

लखनऊ में गिरी बहुमंजिला इमारत, अब तक 14 लोगों को किया गया रेस्क्यू
गौरतलब है कि लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र वजीर हसन मार्ग पर मंगलवार को एक बहुमंजिला इमारत ढह गई। इस घटना में अब तक 14 लोगों को मलबे से निकाले जाने की खबर है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के दल मौके पर बचाव अभियान चला रहे हैं। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने बताया कि जिले के सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि चार मंजिला इमारत में 12 फ्लैट थे जिनमें से 9 में लोग रह रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

Recommended News

static