Mathura News: शाही ईदगाह पर लगा बिजली चोरी का इल्जाम निकला सच, विभाग ने बत्ती गुल कर ठोका 3 लाख का जुर्माना

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 12:26 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश में श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर बने शाही ईदगाह (Shahi Idgah) में बिजली (Power) चोरी होने का मामला सामने आया था। अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) द्वारा इस बात की शिकायत की गई थी। इस शिकायत के आधार पर जांच करने टीम पहुंची तो यह सारे आरोप सही पाए गए। जिसके बाद विभाग ने मस्जिद के सचिव तनवीर अहमद के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पुलिस को दी गई तहरीर में बिजली निगम के अधिकारियों ने बताया कि शाही ईदगाह में 4 किलो लोड की बिजली चोरी हो रही थी।

ये भी पढ़े....Lucknow News: रामचरितमानस की प्रतियां जलाने वाले 2 आरोपियों पर लगा रासुका, DM ने जारी किया आदेश

दिनेश शर्मा की शिकायत पर हुई जांच
बता दें कि अखिल भारत हिंदू महासभा (All India Hindu Mahasabha) के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने पिछले महीने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को एक पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने BJP सरकार को घेरे में लेते हुए लिखा था कि जब से UP में भाजपा की सरकार बनी है, शाही ईदगाह में बिजली की चोरी शुरू हो गई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इससे पहले मायावती और अखिलेश यादव की सरकार में शाही ईदगाह कमेटी द्वारा बिजली चोरी पर नकेल कसी थी। इस पत्र की कॉपी दिनेश शर्मा ने जिलाधिकारी, बिजली मंत्री और बिजली निगम के स्थानीय अधिकारियों को भी भेजी थी।

PunjabKesari

ये भी पढ़े....जातिवाद पर भागवत ने दिया बड़ा बयान, स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- मात्र बयान देकर लीपापोती करने से बात नहीं बनेगी

विभाग ने बत्ती गुल कर ठोका 3 लाख का जुर्माना
दरअसल दिनेश शर्मा द्वारा मुख्यमंत्री और बिजली मंत्री को भेजे गए पत्र के बाद बिजली निगम में हड़कंप मचा दिया था। जिसके बाद दिनेश शर्मा की शिकायत के आधार पर विभाग ने मामले की जांच कराई। इसके बाद विजिलेंस टीम के प्रभारी बीके यादव ने भारी पुलिस बल के साथ मिलकर दबिश दी। इस दबिश में मसानी बिजली घर के SDO विकास शर्मा और अवर अभियंता दीपक प्रतीक भी शामिल थे। इसके बाद जब पूरी टीम मौके पर पहुंची तो बिजली की लो टेंशन लाइन पर कटिया लगा मिला। इसके बाद बिजली निगम ने तत्काल कनेक्शन काटते हुए बिजली उपकरण जब्त कर लिए हैं। इसके साथ ही मथुरा मसानी के SDO ने शाही ईदगाह के सचिव तनवीर अहमद के खिलाफ विद्युत चोरी व रोकथाम अधिनियम में केस दर्ज कराया और कमेटी पर 3 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static