9 महीने की बच्ची को कार में छोड़ चाट खाने गए दंपत्ति, दम घुटने लगा तो सिपाही ने शीशा तोड़ निकाला बाहर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 11:17 AM (IST)

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक दंपति की 9 महीने की बच्ची के प्रति घोर लापरवाही देखने को मिली है। जहां एक दंपति कार खड़ी कर उसमें 9 महीने की मासूम बच्ची को छोड़कर चाट खाने चले गए। एक घंटे बाद भी जब पति-पत्नी नहीं लौटे तो बच्ची कार के अंदर रोने-बिलखने लगी। ऐसे में जानकारी होने पर मौके पर मौजूद एक सिपाही ने कार का शीशा तोड़कर बच्ची को कड़ी मशक्कत से बाहर निकाला।

मामला थाना सदर कोतवाली के गेट का है। यहां एक परिवार अपनी करीब 9 माह की मासूम बच्ची को कार में अकेला छोड़कर पास के ठेले पर चाट खाने चला गया। इतना ही नहीं कार में चाबी छोड़ दिया जिसकी वजह से गाड़ी अंदर से लॉक हो गई। बेचैनी होने की वजह से मासूम बच्ची जोर-जोर से रोने लगी। तभी कार के पास खड़े एक सिपाही कि नजर कार में बंद मासूम बच्ची पर पड़ी। ऐसे में उसने अपनी सूझबूझ से कुल्हाड़ी की मदद से कार का पिछला शीशा तोड़ा। जिसके बाद बच्ची को बाहर निकाला जा सका।

ये पूरा नजारा देखकर स्थानीय लोग मौक पर इक्टठा हो गए। लोगों के आस-पास बच्ची के मां-बाप को तलाशा तो वह थोड़ी दूरी पर चाट के ठेले के पास खड़े चाट खा रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने बच्ची को उसके पिता को सौंप दिया। बच्ची सही सलामत मिलने पर दंपत्ति ने पुलिस को धन्यवाद भी कहा। साथ ही पुलिस ने दंपत्ति को दोबारा ऐसी लापरवाही न करने की नसीहत दी। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj