‘डमरू’ के आकार की 19 मंजिला इमारत से दिखेगा काशी का दिव्य नजारा, VDA ने तैयार की स्काईवॉक की डिजाइन

8/15/2021 9:08:55 PM

वाराणसीः उत्तर प्रदेश स्थित शिवनगरी व धर्मनगरी इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विकास की लहर दौड़ रही है। जापान के सहयोग से बने रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के बाद अब कमिश्नरी कंपाउंड में डमरू के आकार में बनने वाली 19 मंजिला इमारत की कार्ययोजना पर काम शुरू कर दिया गया है।

बता दें कि शासन की सहमति के बाद अब काशी के दिव्य नजारे को आसमान से निहारने की ख्वाहिश जल्द पूरी होगी। जहां दो इमारतों के बीच 100 मीटर के गलियारे में स्काईवॉक बनेगा और दुनिया भर से आने वाले पर्यटक पूरे शहर के नजारे को कैमरे में कैद कर सकेंगे। कमिश्नरी परिसर में पीपीई मॉडल पर बनने वाले बोतल सहित 18 मंजिला दो इमारतों के बीच इसे बनाया जाएगा। वीडीए ने स्काईवॉक की पूरी डिजाइन तैयार कर ली है। जुलाई में फाइनल डीपीआर तैयार हो गया। सितंबर में टेंडर निकाला जाएगा। उसके बाद 18 महीनों में भवन के निर्माण को पूरा कराने की योजना बनाई गई है।

इस बाबत मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने बताया कि मंडलीय कार्यालय परिसर में बनने वाली बहुमंजिला इमारत की डिजाइन पर विकास प्राधिकरण काम कर रहा है। यहां बनने वाला स्काई वॉक टूरिस्ट के लिए आकर्षण का केंद्र होगा।  

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

static