गम में बदलीं खुशियांः बहन की शादी से पहले भाई की करंट से मौत, मचा कोहराम

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 10:48 AM (IST)

बरेली: शादी वाले घर में गुरुवार को उस समय कोहराम मच गया जब बहन की शादी से पहले करंट की चपेट में आने से भाई की मौत हो गई और बड़ी बहन करंट लगने से घायल गई। मां-बाप ने कलेजे पर पत्थर रखकर बेटे के शव को गांव के श्मशान भूमि में रख दिया। शुक्रवार रात को बेटी की शादी की रस्म के बाद शनिवार को सुबह बेटे का अंतिम संस्कार करेंगे।

बचाने के चक्कर में बड़ी बहन को भी लगा करंट
मामला जिले के भमोरा के गांव हर्रामपुर का है। बहन को दहेज में देने के लिए लाए गए पंखे में उतरे करंट की चपेट में आने से गुरुवार दोपहर भाई जयवीर (21) जमीन पर गिरकर तड़पने लगा। भाई को बचाने की हड़बड़ी में बहन भी करंट की चपेट में आ गई। इसी दौरान वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह प्लग निकाला। परिजन जयवीर को इलाज के लिए लेकर भागे लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले उसने दम तोड़ दिया। जयवीर की मौत की सूचना मिलते ही शादी वाले घर में कोहराम मच गया। जयवीर की पत्नी संगीता के साथ मां सुरजा देवी और बहन मीरा का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराए बिना शव को श्मशान भूमि में रख दिया। शनिवार सुबह बहन की विदाई होने के बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा।

सादगी पूर्ण हुई विवाह की रस्में
ग्राम हर्रामपुर निवासी कुंवरपाल ने बताया गुरुवार शाम को बेटी की बरात आनी थी, उससे पहले दोपहर में दहेज में देने को रखे पंखे में करंट आने से बेटे जयवीर की मौत हो गई। इससे शादी की सारी खुशियां मातम में बदल गई जयवीर अपने पीछे पत्नी संगीता के साथ एक बेटा छोड़ गया, आठ भाई बहनों में जयवीर तीसरे नंबर का था। वहीं शाम को दुल्हे पक्ष से चुनिंदा लोगों ने पहुंचकर सादगी पूर्वक शादी की रस्म अदा की। शुक्रवार सुबह बेटी की विदाई देने के बाद परिजन बेटे का अंतिम संस्कार करेंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static