सरकार के खिलाफ प्रयागराज में किसानों का हल्ला बोल, कहा- 30 दिनों तक यही देंगे धरना जब तक...

punjabkesari.in Thursday, Nov 18, 2021 - 05:53 PM (IST)

प्रयागराज: चुनावी मौसम में किसानों के मुद्दों और समस्याओं को लेकर सियासत भी तेज हो गई है। विभिन्न राजनीतिक दल जहां किसानों की समस्याओं और मुद्दों के सहारे अपनी राजनीति चमका रहे हैं। तो वहीं भारतीय किसान यूनियन ने भी गुरुवार को प्रयागराज की सड़कों पर शक्ति प्रदर्शन किया। भारतीय किसान यूनियन ने धूमनगंज थाना क्षेत्र के झलवा इलाके से सिविल लाइन के पत्थर गिरजाघर चौराहे तक बाइक और ट्रैक्टर जुलूस निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया। ढोल नगाड़े के साथ किसान अपनी 16 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना स्थल पर प्रदर्शन करने पहुंचे थे।
PunjabKesari
प्रदर्शनकारी किसान डीएम के आवास पर प्रदर्शन करने जाने वाले थे, लेकिन पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों ने उन्हें धरना स्थल पर ही विरोध प्रदर्शन करने के लिए राजी कर लिया। जिसके बाद विरोध प्रदर्शन में शामिल किसानों ने केन्द्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और धरना स्थल पर अनिश्चितकालीन धरना भी शुरू कर दिया है। भारतीय किसान यूनियन ने जिले में धान क्रय केंद्रों को न खोलने का जिला प्रशासन पर आरोप लगाया है। इसके साथ ही नहरों में पानी न आने और किसानों को खाद न मिलने को लेकर भी शासन और प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। 
PunjabKesari
किसान यूनियन ने खाद की ब्लैक मार्केटिंग का आरोप लगाते हुए जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है। इसके साथ ही विकास प्राधिकरण और तहसीलों में किसानों के मुआवजे से संबंधित मामलों के भी निस्तारण की किसानों ने मांग की है। जिला अध्यक्ष अनुज सिंह ने कहा है कि अगर किसानों की मांगों का समुचित निराकरण नहीं किया जाता है तो उनका यह आंदोलन लंबा चलेगा। क्योंकि वे पूरी तैयारी के साथ एक महीने का राशन और बर्तन लेकर आए हैं। उन्होंने कहा है कि किसान धरना स्थल पर ही रहेंगे और यहीं पर भोजन भी पकायेंगे।

भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष अनुज सिंह ने केंद्र और राज्य सरकार दोनों पर बड़ा हमला बोला है। जिला अध्यक्ष अनुज सिंह का कहना है कि इस समय किसानों का बुरा हाल है, बोझ तले किसान दबा जा रहा है। हर दिन किसान को एक नई चुनौती का सामना करना पड़ता है। इसी वजह से आज जिले के हर क्षेत्र से आए किसानों ने सरकार की नीतियों के खिलाफ हल्ला बोला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static