Agra: हम तेरे हो गए… गाने पर महिला सिपाही को वर्दी पहनकर रील बनाना पड़ा भारी, हुई लाइन हाजिर

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 01:30 AM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा के थाना किरावली में तैनात महिला पुलिसकर्मी को थाना परिसर के अंदर वर्दी में फिल्मी गाने पर इंस्टाग्राम वीडियो बनाने के आरोप में लाइन हाजिर कर दिया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने महिला पुलिसकर्मी को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया और उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
PunjabKesari
थाना किरावली में तैनात महिला पुलिसकर्मी सुनैना काफी समय से सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं और तरह-तरह के वीडियो बनाकर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपलोड करती रहती थीं। ‘हम तेरे हो गए या खुदा इश्क में...' गीत पर सुनैना का थाने के अंदर का वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। कुछ लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस अधिकारियों से कर दी। पुलिस उपायुक्त-पश्चिम (डीसीपी वेस्ट) सोनम कुमार के अनुसार, महिला पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर किये जाने के आदेश जारी किये गये हैं और उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के डीजीपी डीएस चौहान ने सोशल मीडिया पर पुलिसकर्मियों द्वारा रील बनाने को लेकर सख्त रुख अपनाया है। नए नियम के मुताबिक अब पुलिस वाले वीडियो रील नहीं बना सकते हैं। डीजीपी के जारी आदेश के मुताबिक अब सरकारी कार्य में पुलिस वालों को सोशल मीडिया के इस्तेमाल न करने की सलाह दी गई है। पुलिस वालों के सोशल मीडिया के व्यक्तिगत इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी गई है। किसी की टिप्पणी पर ट्रोलिंग न करने की भी पुलिसकर्मियों को सलाह दी गई है। वहीं जन शिकायतों का लाइव प्रसाण भी नहीं कर सकते हैं। जारी अधिसूचना के मुताबिक वीडियो रील गाना नहीं बना सकते हैं। किसी भी पीड़ित का चेहरा या शिनाख्त भी पुलिस अब नहीं दिखा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static