रिलीज होने से पहले ही विवादों में घिरी फिल्‍म '' Adipurush'', विहिप ने सिनेमाघरों में नहीं लगने देने का किया दावा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 02:15 PM (IST)

संभल: रामायण के किरदारों पर आधारित फिल्‍म 'आदिपुरुष' की रिलीज से पहले ही इसका विरोध शुरू हो गया है। विश्‍व हिन्‍दू परिषद (विहिप) ने फिल्‍म के ‘टीजर' में भगवान राम, लक्ष्‍मण और रावण जैसे किरदारों के फिल्‍मांकन के तरीके पर एतराज जताते हुए आगाह किया है कि फिल्‍म को सिनेमाघरों में प्रदर्शित नहीं होने दिया जाएगा।
PunjabKesari
फिल्म रामायण और अन्‍य सम्‍बन्धित धर्मशास्‍त्रों के अनुरूप नहीं
संभल में विश्व हिंदू परिषद के विभाग प्रचार प्रमुख अजय शर्मा ने बुधवार को संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि फिल्‍म ‘आदिपुरुष' में न केवल भगवान राम, बल्कि रावण और लक्ष्मण को जिस गलत तरीके से फिल्‍माया गया है, वह हिंदू धर्म का मजाक है। उन्‍होंने दावा किया कि इस फिल्म में जिस तरह से रावण को दिखाया है वह रामायण और अन्‍य सम्‍बन्धित धर्मशास्‍त्रों के अनुरूप नहीं है। उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद अपने संतों के नेतृत्व में इस फिल्‍म को सिनेमाघरों में लगने नहीं देगी तथा परिषद फिल्‍म को रोकने का प्रयास करेगी। शर्मा ने फिल्म सेंसर बोर्ड को लेकर सवाल करते हुए आरोप लगाया कि बोर्ड मनमाने और गैर जिम्‍मेदाराना तरीके से काम कर रहा है। उन्होंने मांग की कि बोर्ड अगर अपने कर्तव्यों का पालन नहीं कर पा रहा है तो सरकार को उसे भंग कर देना चाहिए।

नेताओं से लेकर फिल्‍म कलाकारों ने की आलोचना
गौरतलब है कि फिल्‍म ‘आदिपुरुष' का ‘टीजर' जारी होने के बाद से ही इसका विरोध शुरू हो गया है। नेताओं से लेकर फिल्‍म कलाकारों तक ने इसकी आलोचना की है। उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी कहा है कि फिल्म के जरिए हिंदू समाज की भावनाओं पर हमला किया गया है और इसकी जितनी भी निंदा की जाए, कम है।

भगवान राम के किरदार में अभिनेता प्रभास आएंगे नजर
रामायण महाकाव्‍य से प्रेरित फिल्‍म ‘आदिपुरुष' जनवरी 2023 में प्रदर्शित होगी। फिल्‍म में भगवान राम के किरदार में अभिनेता प्रभास नजर आएंगे। इसके अलावा कृति सेनन सीता और सैफ अली खान रावण की भूमिका में हैं। लगभग 500 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस फिल्‍म का निर्देशन ओम राउत ने किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static