Amroha: फेरे से पहले फोन पर दूल्हन के फोटो-वीड़ियो देखकर दूल्हे के उड़े होश, शादी से किया इनकार, बैरंग लौटी बारात

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2024 - 11:31 AM (IST)

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के जनपद अमरोहा से हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है। यहां धूमधाम से हो रही शादी में उस समय रंग में भंग पड़ गया जब दूल्हे के फोन पर एक के बाद एक कई फोटो और वीड़ियो प्राप्त हुए। फिर क्या था दूल्हे ने फोटो देखते ही शादी से मना कर दिया। दूल्‍हा बिना दुल्‍हन लिए मंडप से ही लौट गया। उसने लड़की से शादी करने से इनकार कर दिया। पंचायत ने भी उसे समझाया लेकिन उसने शादी के लिए हां नहीं की। 

क्या है पूरा मामला? 
अमरोहा आदमपुर थाना क्षेत्र के गांव माशकपुर मांजरा में एक बारात आई हुई थी। गांव में हंसी खुशी का माहौल था। शादी के दौरान जब दूल्‍हा फेरों के लिए मंडप में पहुंचा तो उसके मोबाइल पर एक के बाद एक कई फोटो और वीडियो आए। ये सब व्‍हाट्स एप के जरिए भेजे गए थे। मोबाइल फोन पर लगातार फोटो आने से दूल्‍हा परेशान हो गया और उसने सारे फोटो देखे और वीडियो भी देखा तो उसके पैरो तले जमीन खिसक गई। इसके बाद उसे फोन आया। दूल्‍हे ने फोन रिसीव किया तो फोन करने वाले ने कहा कि उस लड़की से शादी मत करो, वो मेरी है और उससे मैं शादी करूंगा। इसके बाद तो दूल्‍हा मंडप से बाहर आ गया और उसने शादी से मना कर दिया। मोबाइल फोन पर जो फोटो और वीडियो आए थे उसमें दुल्‍हन किसी और लड़के के साथ मौजूद थी। ये सारे फोटो दोनों के बीच चल रहे प्‍यार की सारी कहानी कह रहे थे। वीडियो तो और भी आपत्तिजनक था। दूल्‍हे के मंडप से बाहर आते ही कोहराम मच गया और लड़की वालों ने उससे इसका कारण पूछा। यही हाल लड़के के घर वालों का था। वे दूल्‍हे से पूछ रहे थे कि अभी तक तो सब ठीक था, अचानक क्‍या हुआ। इस पर दूल्‍हे ने दुल्‍हन के फोटो और वीडियो सबको दिखा दिए। 

दूल्‍हे ने कर दिया शादी से मना, मची अफरा-तफरी
शादी वाले घर में गांव भर के मेहमान थे, दूल्‍हे के शादी से इनकार के बाद तो वहां अफरा-तफरी मच गई। फोटो और वीडियो में दिखने वाला लड़का गांव का ही था। सबने उसे पहचान लिया। गांव में हंगामा मचा तो लोगों ने पंचायत को बुलाया। पंचायत बैठ गई और सब दूल्‍हे को समझाने लगे लेकिन दूल्‍हा नहीं माना। उसने कहा कि ये दुल्‍हन और उस लड़के का मामला है, इसमें मेरी जिंदगी खराब होगी। जब घर-गांव और पंचायत वाले समझाकर हार गए तो फिर पुलिस को बुलाया गया। पुलिस ने दूल्हे और दुल्‍हन पक्ष को थाने पर बुलाया और सारी बातें समझीं। इसके बाद गांव में शांति और कानून व्‍यवस्‍था नहीं बिगड़नी चाहिए, कहकर उन्‍हें खुद ही फैसला लेने को कहा। इसके बाद बारात बिना दुल्‍हन के लौट गई। 

दुल्‍हन के पिता ने पुलिस में दी शिकायत, केस दर्ज
थानाध्यक्ष शोकेंद्र बालियान ने बताया कि फोटो व वीडियो दूल्हे को भेजने वाला आरोपी दुल्हन के गांव का रहने वाला है। इस मामले में तहरीर के आधार पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static