देश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने फिर बढ़ाई चिंता, डिप्टी CM बोले- UP में हमारी तैयारी पूरी

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 01:09 PM (IST)

लखनऊ/ नई दिल्ली: देश में एक बार फिर कोरोना के मामलों में हो रही बढौतरी ने चिंता बढ़ा दी है। गुरुवार को कोविड-19 के 3 हजार से ज्यादा ताजे मामले सामने आए हैं। जिसके बाद प्रशासन ने कमर कस ली है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने लोगों को आश्वस्त किया है कि हमारी तैयारी पूरी है। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर पूरी तैयारी है, और स्थिति नियंत्रण में है।
PunjabKesari
उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थिति की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार गुरुवार सुबह तक प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 344 पहुंच गई है, जिसमें 40 नए मरीज शामिल हैं। हालांकि इसके बाद भी महामारी का खतरा अब तक टला नहीं है। न केवल भारत बल्कि दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में अभी भी संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देशभर में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3,016 मामले दर्ज किए गए हैं। बताया जा रहा है कि पिछले छह महीनों में ये कोरोना के सबसे ज्यादा मामले हैं।
PunjabKesari
बीते साल दो अक्टूबर को कोरोना के 3,375 केस सामने आए थे। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना पैर पसारने लगा है। दोनों राज्यों में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 300 नए कोरोना मामले सामने आए हैं, कोरोना से 163 लोग ठीक हुए और 2 मौतें हुई हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार अभी दिल्ली में 806 सक्रिय मामले हैं। वहीं महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 483 नए मामले सामने आए और 317 लोग ठीक हुए। कोरोना के कारण 3 लोगों की मृत्यु होई। अभी राज्य में सक्रिय मामले 2506 हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static