बांकेबिहारी की शरण में आए नवीन जिंदल का छलका दर्द, कहा- मुझे दुनिया भर से जान से मारने की मिल रही धमकी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 22, 2022 - 12:05 PM (IST)

मथुरा: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में भाजपा से निलंबित पूर्व पार्टी प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन करने के चलते दल से निष्कासित किए गए नवीन जिंदल ने मंगलवार को कहा कि उन्हें दुनिया भर से जान से मारने की धमकी मिल रही है।

जिंदल मंगलवार को सपरिवार वृन्दावन में बांकेबिहारी के दर्शन करने पहुंचे। दर्शन के बाद संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि उनका इरादा कभी किसी भी धर्म या पंथ के लोगों की आस्था को ठेस पहुंचाने का नहीं था, मगर अब उन्हें दुनिया भर से जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। इसी कारण उनके परिवार ने तो दिल्ली में रहना ही छोड़ दिया है। जिंदल ने कहा कि धमकियों के बारे में सूचना दिल्ली पुलिस को दे दी गई है, वह अपना काम कर रही है।

उन्होंने सफाई देते हुए कहा, "वास्तविकता यह है कि हमारे हिन्दू देवी-देवताओं के बारे में जिस मानसिकता के लोगों ने अभद्र भाषा का उपयोग किया था, मैंने बस उसी मानसिकता के लोगों से सवाल पूछा था। मेरा किसी धर्म या पंथ की आस्था को ठेस पहुंचाने का उद्देश्य कभी नहीं रहा। हम तो सर्व धर्म सम्भाव में विश्वास रखते हैं।"

गौरतलब है कि टीवी चैनल पर बहस के दौरान भारतीय जनता पार्टी की तत्कालीन राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने कथित रूप से पैगम्बर मुहम्मद के संबंध में विवादित बयान दिया था। उसके बाद दिल्ली भाजपा के नेता रहे नवीन जिन्दल भी उनके समर्थन में उतर आए थे और उन्होंने ट्वीट कर अपने विचार साझा किए थे। इसके बाद पार्टी ने उनके विचारों को पार्टी की विचार धारा से इतर मानते हुए जहां नूपुर शर्मा को प्रवक्ता एवं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था, वहीं पांच जून को नवीन जिन्दल को पार्टी से बर्खास्त कर दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static