रेलवे की वेबसाइट हैक कर बनाई कोरोड़ों की प्रॉपर्टी, मास्टर माइंड हामिद की तलाश में छापेमारी जारी

1/6/2021 12:27:47 PM

बस्ती: उत्तर प्रदेश में बस्ती जिले की पुलिस और आरपीएफ टीम के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने रेलवे टिकट हैकर के मास्टर माइंड हामिद के पिता जमीरुल और साथी योगेन्द्र को गिरफ्तार किया है। गैंग के सरगना हामिद के ठिकानों पर पुलिस ने छापेमारी कर 12 करोड़ की संपत्ति के दस्तावेज बरामद किए हैं।

जानकारी मुताबिक अपराधी का मुम्बई के अहमदनगर में 2 करोड़ की कीमत का प्लाट, थाणे में 1 करोड़ का फ्लैट, बस्ती के कप्तानगंज में 3 करोड़ का एचएमडी मॉल, बनकटा मिश्र में ढाई बीघा जमीन जिसकी कीमत 1 करोड़ समेत कई अन्य प्रापर्टी के दस्तावेज बरामद हुए हैं। इसके साथ ही पुलिस ने 60 लाख के ब्रांड पेपर, 18 खातों में 30 लाख रुपए भी जब्त किए हैं। इसके अलावा एक कार,लैपटाप, 6 मोबाइल बरामद हुए हैं। अब तक हामिद गैंग के 5 सदस्यों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन मास्टर माइण्ड अशरफ अभी पुलिस की पकड़ से दूर है। उसके नेपाल में छिपे होने की आशंका जताई जा रही है, हामिद को सीबीआई की टीम भी तलाश कर रही है।

हामिद हाईस्कूल पास है। उसने रेलवे रिजर्वेशन ई-टिकट को बुक करने के लिए साफ्टवेयर बनाया। साफ्टवेयर का नाम रेडमिर्ची और एएनएसएस रखा। इस साफ्टवेयर के माध्यम से रेलवे के तत्काल टिकट को रेलवे की साइट खुलते ही हैक कर बुक कर लिया जाता था। हामिद ने इस साफ्टवेयर को देश के कई राज्यों के एजेंटों को बेचा और उस का कंट्रोल लागिन खुद हैंडल करता था। इस के एवज में एजेंटों द्वारा टिकट की बुकिंग पर कमीशन और साफ्टवेयर के लिए महीना तय किया गया, इस नेटवर्क से हामिद ने करोड़ों की काली कमाई की।

आपको बता दें 27 अप्रैल 2016 की रात में सीबीआई बैंगलोर की टीम ने हामिद के पुरानी बस्ती के ठिकाने पर छापेमारी कर गिरफ्तार किया था। जिसके बाद में हामिद जमानत पर बाहर आ गया। कुछ साल शांत रहने के बाद वह फिर से अपने पुराने काम रेलवे की साइट को हैक करके टिकट बनाने लगा। इस बात को लेकर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया, जिसके बाद से यह फरार चल रहा है। अब हामिद के  नेपाल में छिपे होने की आशंका जताई जा रही है।


Anil Kapoor

Related News