आगरा : ट्रेन के गुजरते ही भरभराकर गिरा प्राइमरी स्कूल का छत, लंच होने की वजह से टला बड़ा हादसा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 23, 2022 - 01:41 PM (IST)

आगरा (बृजभूषण) : सरकारी काम में भ्रष्टाचार व लापरवाही की आपने बहुत सारी खबरें पढ़ी व सुनी होगी लेकिन उस वक्त क्या होगा जब आपको पता चले कि ट्रेन के गुजरने से सरकारी स्कूल का छत भर-भराकर गिर जाए। जी हां आपने सही पढ़ा ये घटना आगरा जिले के एत्मादपुर के गांव रसूलपुर में हुआ। जहां रेलवे ट्रैक के समीप पूर्व माध्यमिक विद्यालय का छत ट्रेन के गुजरने से भरभराकर गिर गया। हालांकि लंच का समय होने के वजह से बच्चे स्कूल के बाहर थे। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।
PunjabKesari

ट्रेन के गुजरने से हुआ हादसा

दरअसल एत्मादपुर के गांव रसूलपुर में रेलवे ट्रैक के समीप 2008-2009 में बनी पूर्व माध्यमिक विद्यालय का छत मंगलवार को ट्रेन के गुजरने से भरभराकर गिर गया। गनीमत यह रही कि उस समय स्कूल के छात्र लंच होने की वजह से बाहर खेल रहे थे। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल की बिल्डिंग काफी जर्जर हालत में थी। जिससे ये हादसा हो गया।
 

PunjabKesari

प्रधानाचार्य ने अधिकारियों से की थी शिकायत

वहीं इस मामले में ग्राम प्रधान ने बताया कि स्कूल के निर्माण के समय तत्कालीन प्रधानाचार्य द्वारा अधिकारियों से भवन निर्माण में अनियमितता की शिकायत की गई लेकिन उस पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया। इसके बाद बीएसए आगरा के आदेश पर 3 माह पहले ही स्कूली छात्रों को प्राथमिक विद्यालय में शिफ्ट किया गया था। घटना के वक्त बच्चे लंच करने के लिए स्कूल में आए थे और स्कूल के ग्राउंड में खाना खा रहे थे। तभी अचानक स्कूल के पीछे करीब 30 मीटर दूरी पर मौजूद रेलवे ट्रैक से ट्रेन गुजरी। इसके बाद स्कूल के 4 कमरों और प्रधानाध्यापक कक्ष की छत गिर गई।

मौके पर पहुंचे अधिकारी
घटना की सूचना मिलते ही जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और जांच की बात कहकर वहां से चलते बने। लेकिन देखने वाली बात है कि सरकारी तंत्र में हुए इस भ्रष्टाचार पर सरकार कब तक लगाम लगा लगाती है। जिम्मेदार लोगों पर कब कार्रवाई होगी।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static