अयोध्या: बुलेट से उतारा...फिर चप्पलों से पीटा, छेड़खानी का आरोप लगाते हुए साधुओं से मारपीट

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 06:48 PM (IST)

Ayodhya News: अयोध्या में एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ जिसमें बुलेट सवार साधुओं और दो युवकों के बीच मारपीट का मामला दिखाई दे रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद अयोध्या जनपद की कैंट थाना पुलिस ने दोनों पक्षों को जब बुलाया तो पता चला यह पूरा मामला साधुओं द्वारा गुप्तारघाट क्षेत्र के डेवलपमेंट से संबंधित चलती गाड़ी से रील बनाने के दौरान घटित हुआ।

दरअसल बुधवार को अयोध्या के कैंट थाना क्षेत्र अंतर्गत गुप्तार घाट का एक वीडियो वायरल हुआ। इसमें बुलेट सवार दो साधुओं और एक परिवार के युवकों के बीच जबरदस्त मारपीट दिखाई दे रही है। इनके साथ मौजूद एक उम्रदराज साधु बीच बचाव करता हुआ भी दिखाई दे रहा है। मारपीट के साथ बाकायदा गाली गलौज भी सुनाई दे रही है। 

 

यह वीडियो जब तेजी से वायरल हुआ तो कैंट थाना पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाया और पूछताछ हुई तो एक नई कहानी सामने आई। इस वीडियो में वही दोनों साधू बुलेट मोटरसाइकिल से चलते हुए रील बना रहे हैं और गुप्तार घाट क्षेत्र के डेवलपमेंट को लेकर बता रहे हैं। इसी वीडियो बनाने के दौरान साधुओं को लगा कि एक परिवार के साथ खड़ा युवक गाली दे रहा है। इसी के बाद घटनाक्रम बिगड़ा और मारपीट शुरू हुई। हालांकि दोनों पक्षों ने पुलिस से कोई शिकायत नहीं की थी लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद दो साधुओं समेत तीन लोगों से पुलिस लगातार पूंछ ताँछ कर रही है। 

जानिए क्या है पूरा मामला? 
यह पूरा मामला कुछ इस तरह है 25 वर्षीय सिद्धार्थ दास, 30 वर्षीय विजय दास और 55 वर्षीय मनीराम दास गुप्तार घाट घूमने गए थे। यह मध्यप्रदेश से अयोध्या आए साधु विजय दास को अयोध्या के धार्मिक स्थलों को घुमा रहे थे। इसी दौरान गुप्तार घाट चौराहे के पास एक परिवार खड़ा था। मनकापुर गोंडा निवासी इस परिवार में राहुल अपनी मंगेतर, इसके भाई और उसकी मां को लेकर लखनऊ में रहने वाले अपने भाई की कार से अयोध्या घुमाने लाया था। साधुओं को लगा कि राहुल उन्हें गाली दे रहा है। उन्होंने रुक कर इस बारे में पूछा तो राहुल अपनी मंगेतर के भाई हैप्पी को बुलाने लगा लेकिन साधुओं ने समझा कि गाली देने के बाद राहुल उन्हें धमकाने के लिए अपने पास बुला रहा है। यही विवाद इतना बढ़ा की मारपीट की स्थिति उत्पन्न हो गई। 

SP सिटी ने बताई घटना की सच्चाई 
पुलिस के द्वारा दोनों पक्षों से पूछताछ करने के बाद एसपी सिटी मधुवन सिंह ने बताया कि वीडियो में लगाए जा रहे छेड़छाड़ का आरोप गलत है। दोनों पक्षों में किसी बात की कहासुनी को लेकर झगड़ा हुआ था जो बाद में मारपीट में बदल गई। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static