Atlas साइकिल के थमे पहिए, मायावती-प्रियंका के बाद अखिलेश ने BJP पर खड़े किए सवाल

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 01:20 PM (IST)

लखनऊः लॉकडाउन में देश की अर्थ व्यवस्था को भारी चोट पहुंची है। जिसके चलते तमाम कंपनियां बंद हो गईं हैं। इसी कड़ी में गाजियाबाद में देश की चर्चित साइकिल कंपनी एटलस ने फैक्ट्री बंद करने का ऐलान कर दिया है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने आर्थिक तंगी का हवाला देते हुए फैक्ट्री बंद करने निर्णय लिया है। इस मामले पर यूपी की सियासत गर्मा गई है। इस पर बसपा सुप्रीमों मायावती और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बाद अब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सवाल खड़े कर दिए हैं। अखिलेश ने इसे बीजेपी की गलत नीतियों की वजह से शुरू हुई एक और बंदी करार दिया है।

बीजेपी की गलत नीतियों की वजह से अब एक और ‘बंदी’शुरू- अखिलेश 
अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है,“ आर्थिक मंदी की वजह से उप्र की प्रसिद्ध एटलस साइकिल कंपनी में ‘उत्पादन बंदी’की ख़बर बेहद चिंताजनक है. इससे हजारों मज़दूरों के सामने जीविका का संकट खड़ा हो गया है. बेरोज़गारी के इस दौर में ये गरीब अब कहां जाएंगे? भाजपा की गलत नीतियों की वजह से अब एक और ‘बंदी’शुरू।”

1000 से ज्यादा लोग एक झटके में बेरोजगार हो गए- प्रियंका गांधी
इससे पहले प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा लिखा कल विश्व साइकिल दिवस के मौके पर साइकिल कम्पनी एटलस की गाजियाबाद फैक्ट्री बंद हो गई। 1000 से ज्यादा लोग एक झटके में बेरोजगार हो गए। सरकार के प्रचार में तो सुन लिया कि इतने का पैकेज, इतने MoU, इतने रोजगार, लेकिन असल में तो रोजगार खत्म हो रहे हैं, फैक्ट्रियां बंद हो रही हैं। लोगों की नौकरियां बचाने के लिए सरकार को अपनी नीतियाँ और योजना स्पष्ट करनी पड़ेगी।”

सरकार तुरंत ध्यान दे तो बेहतर है- मायावती
मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि ऐसे समय जब लॉकडाउन के कारण बंद पड़े उद्योगों को खोलने के लिए आर्थिक पैकेज देने की बात की जा रही है। यूपी के गाजियाबाद स्थित एटलस जैसी प्रमुख साइकिल फैक्ट्री का धन अभाव में बंद होना चिंता बढ़ाने वाली खबर है। सरकार तुरंत ध्यान दे तो बेहतर है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static