फिर अपनी ही सरकार पर बरसे BJP सांसद वरूण गांधी, पूछा- देश में खाली है 60 लाख स्वीकृत पद, कहां गया बजट?

punjabkesari.in Saturday, May 28, 2022 - 04:05 PM (IST)

पीलीभीत: बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर विपक्ष तो सरकार पर हमलावर है ही, अब बीजेपी सांसद वरूण गांधी ने भी अपनी ही सरकार से बेरोजगारी को लेकर सवाल दागे हैं। वरूण गांधी ने शनिवार को ट्वीट कर चौंकाने वाले आंकड़े पेश किए हैं, जिसमें देश में 60 लाख स्वीकृत पदों के खाली होने की जानकारी दी गई है।

 

वरूण गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि जब बेरोजगारी 3 दशकों के सर्वोच्च स्तर पर है तब यह आंकड़े चौंकाने वाले हैं। जहां भर्तियां न आने से करोड़ों युवा हताश व निराश है, वहीं ‘सरकारी आँकड़ों’ की ही मानें तो देश में 60 लाख ‘स्वीकृत पद’ खाली हैं। कहां गया वो बजट जो इन पदों के लिए आवंटित था? यह जानना हर नौजवान का हक है!

इसके साथ ही सांसद ने ट्वीटर पर केंद्र व राज्य सरकारों के अनेक विभागों के नाम के साथ ही उनमें रिक्त पड़े पदों की संख्या भी दी है। जिसमें पब्लिक सेक्टर के बैंक, केंद्रीय नवोदय विद्यालय, राज्य के अधीन प्राथमिक विद्यालय, उच्च शिक्षण संस्थान, सेना एवं पुलिस व न्यायालयों में रिक्त पड़े पदों की संख्या दी है। इसमें यह भी बताया गया कि राज्यों में खाली पड़े तीस लाख पदों समेत पूरे देश में रिक्त पदों की संख्या 60 लाख 52 हजार 130 है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static