लोकसभा चुनाव 2019: राहुल गांधी के बाद अब स्मृति ईरानी के नामांकन पर भी विवाद

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2019 - 11:40 AM (IST)

लखनऊ\अमेठी: अमेठी संसदीय सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नामांकन पर आपत्ति जताए जाने के बाद अब भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी के नामांकन पर भी आपत्ति जताई गई। राहुल गांधी के नाम पर आपत्ति के बाद स्क्रूटनी अब 22 अप्रैल को होगी जबकि स्मृति ईरानी के नामांकन पर निर्दलीय प्रत्याशी रोहित कुमार ने अपने अधिवक्ता राहुल चंदानी के माध्यम से निर्वाचन अधिकारी से आपत्ति दर्ज करवाई।

रिटर्निंग ऑफिस में शनिवार को स्क्रूटनी कार्रवाई शुरू होते ही राहुल गांधी का नाम पुकारा जिसके बाद 4 लोगों ने इस पर आपत्ति दर्ज करवाई। आपत्ति के बाद राहुल गांधी के वकील राहुल कौशिक ने आक्षेपों का खंडन करने के लिए समय मांगा जिसके बाद अधिकारी ने स्क्रूटनी की तारीख 22 अप्रैल निर्धारित की। रिटर्निंग अधिकारी राम मनोहर मिश्रा ने एक पत्र जारी कर जानकारी दी।

वहीं भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी के नामांकन पर निर्दलीय प्रत्याशी रोहित कुमार के अधिवक्ता राहुल चंदानी के माध्यम से निर्वाचन अधिकारी से आपत्ति दर्ज की। राहुल चंदानी ने कहा कि जब 2004 में उन्होंने हलफनामे में सिर्फ बैचलर ऑफ आर्ट्स 1996 में खत्म कर चुकी हूं लिखा है। वहीं 2014 में अमेठी से चुनाव लड़ने के दौरान दिया गया हलफनामा 2019 के हलफनामे से अलग था। इस पर चंदानी ने गलत जानकारी देने का आरोप लगाते हुए निर्वाचन अधिकारी से उनका नामांकन रद्द करने की मांग की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static