डिप्टी CM बृजेश पाठक बोले- कोरोना के बढ़ते प्रभाव से घबराने की जरूरत नहीं, वायरस से निपटने के लिए हम तैयार

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 07:31 PM (IST)

देवरिया: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने रविवार को कहा कि दुनिया के कुछ देशों में कोरोना के बढ़ते प्रभाव के बीच घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार इससे निपटने के लिये अपनी तैयारी पूरी कर रही है। श्री पाठक ने यहां कोविड को देखते हुए समीक्षा बैठक करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि दुनिया के कुछ देशों में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों से घबराने की जरूरत नहीं है।लेकिन लोगों को भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मास्क पहनने जैसे एहतियाती उपायों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज की बैठक में कोविड के लिये जो दिशा निर्देश उत्तर प्रदेश सरकार ने दिये हैं, उसका पालन प्रदेश के हर नागरिक को करना चाहिए।

PunjabKesari
सैनिटाइजर सहित अन्य एहतियाती उपायों का करें पालन
उन्होंने कहा कि कोविड के नये रूप को देखते लोग खुद से मास्क पहने, सैनिटाइजर का प्रयोग करने सहित अन्य एहतियाती उपायों का पालन करें। उन्होंने कहा दुनिया के कुछ देशों में कोरोना के नये रूप को देखते हुए उससे निपटने के लिये प्रदेश सरकार तैयार है।प्रदेश के जिलों में संसाधन और मजबूत तथा चुस्त-दुरूस्त करने को कहा गया है। कोरोना के नये रूप को देखते हुए प्रदेश के सभी जिलों में मॉक ड्रिल कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर जिले में पर्याप्त दवाएं और आरटी-पीसीआर जांच की सुविधा है। वेंटिलेटर भी पर्याप्त संख्या में उपलब्ध हैं। हम कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

PunjabKesari

 विदेश से आने वाले यात्रियों की हवाई अड्डे पर ‘रैंडम' आरटी-पीसीआर जांच
बता दें कि कई देशों में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है  जिसे देखते हुए सरकार ने  विदेश से आने वाले यात्रियों की हवाई अड्डे पर ‘रैंडम' आरटी-पीसीआर जांच करने के निर्देश दिए है।  भारत सरकार ने शनिवार को कहा था कि चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हांगकांग और थाईलैंड से भारत आने वाले यात्रियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता लगाने के लिए अनिवार्य रूप से उनकी आरटी-पीसीआर जांच की जाएगी। कोविड-19 के मामलों में कमी और व्यापक टीकाकरण के बाद भारत ने नवंबर से अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अनिवार्य आरटी-पीसीआर जांच बंद कर दी थी। अमेरिका में रहने वाली डॉ सम्पत शिवांगी चार जनवरी को इंदौर में आयोजित होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस में हिस्सा लेने वाली हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static