मैनपुरी में नहीं है डीएपी खाद की कमी, विरोधी कर रहे हैं दुष्प्रचार: जयवीर सिंह बोले- ‘करहल उपचुनाव के लिए जल्द घोषित होंगे प्रत्याशी’

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 11:54 PM (IST)

Mainpuri News: प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह ने आज मैनपुरी में कहा कि डीएपी खाद की कोई कमी नहीं है विरोधियों द्वारा इस तरह की अफवाह उड़ाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की अफवाह फैलने के बाद बिचौलिए और कालाबाजारी करने वाले सक्रिय हो जाते हैं और मौके का फायदा उठाने की कोशिश करते हैं।

पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि किसानों को खाद न मिलने की अफवाह उड़ाई जा रही। इस सम्बंध में अधिकारियों से बात की गई है। अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि जिस सोसाइटी पर खाद न दिए जाने की खबर मिलती है, वहां तत्काल जांच की जाती है। उन्होंने कहा कि जब-जब खाद की कमी की अफवाह उड़ती है, कुछ लोग अवैध तरीके से भंडारण करने लगते हैं। मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि प्रदेश में खाद्य की कोई कमी नहीं है। जिले को जितनी खाद की जरूरत होगी, उतनी खाद उपलब्ध कराई जाएगी।

जयवीर सिंह ने यह साफ कर दिया कि किसी भी सूरत में खाद की ओवर रेटिंग या अवैध वितरण नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई व्यक्ति खाद की कालाबाजारी करता है, निर्धारित कीमतों के अधिक मांगता है, तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। यूपी की करहल विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भाजपा की ओर से प्रत्याशी की घोषणा नहीं किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, "क्या चुनाव की तिथि घोषित हो गई है?" उन्होंने कहा कि तारीख घोषित होने के बाद प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया जाएगा। हमारा कमल निशान लड़ रहा है और पार्टी के कार्यकर्ता बूथ स्तर पर मेहनत कर रहे हैं। जैसे ही चुनाव की तिथियां घोषित होंगी, प्रत्याशी भी आपके सामने होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static