देवर भाभी के बीच थे अवैध संबंध, रोड़ा बने BSF पति की ऐसे लिखी मौत की स्क्रिप्ट

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 05:15 PM (IST)

मेरठः पति-पत्नी का रिश्ता यूं तो भरोसे और विश्वास पर टिका हुआ होता है। अग्नि को साक्षी मानकर लिए जाने वाले सात फेरे न सिर्फ इस जन्म बल्कि आने वाली सात जन्मों के लिए बांधे जाते हैं। इस रिश्ते को बांधने से पहले एक दूसरे के साथ आने वाली सात जन्मों तक जीने मरने की कसमें भी खाई जाती है, लेकिन लगता है कि आज की इस बेईमानी दुनिया में रिश्तों का मोल खत्म होता जा रहा है। तभी तो 7 जन्मों का साथ निभाने कि कसम खाने वाली बीवी ही बन जाती है अपने सुहाग की कातिल और अपने सुहाग को उतार देती है मौत के घाट। तो आइए आपको बताते हैं एक पत्नी के द्वारा पति की हत्या की साजिश से पति के क़त्ल तक की पूरी दास्तान।

दरअसल , मेरठ के थाना परीक्षितगढ़ क्षेत्र के दुर्वेशपुर गांव में कल शाम श्रीनगर में तैनात एक बीएसएफ जवान संजीव का गोली लगा हुआ शव मिला था। बीएसएफ जवान संजीव का शव उसी के खेत के पास मिला था और उसके सिर में गोली मारकर उसकी हत्या की गई थी। संजीव की पत्नी गीतांजलि का कहना था कि उसका पति संजीव उसके साथ खेत पर गया था और जब वो खेत से लौट कर आई तो वहीं किनारे पर संजीव का शव पड़ा हुआ था। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची मामले की छानबीन में जुट गई। अर्धसैनिक बल के जवान की हत्या से प्रशासन में हड़कंप मच गया।

अधिकारियों से लेकर सरकारी हुकमाराम तक मामले की पूछताछ में जुट गए। पुलिस के लिए मामला चुनौती बना हुआ था। पुलिस ने मामले में छानबीन और पूछताछ का दौर शुरू किया। पुलिस ने मृतक संजीव की पत्नी गीतांजलि से पूछताछ शुरू की और जो मामला खुलकर सामने आया उसे हर कोई सकते में रह गया। हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतक अर्ध सैनिक बल के जवान संजीव की पत्नी गीतांजलि और मृतक के भाई गुल्लू के बीच अवैध संबंध थे।

साथ ही साथ पुलिस अधिकारियों ने ये भी बताया कि मृतक संजीव अपनी पत्नी को शारीरिक और मानसिक यातनाएं भी दिया करता था। मृतक संजीव की पत्नी गीतांजलि ने अपने देवर गुल्लू के साथ मिलकर अपने पति को रास्ते से हटाने की साजिश रची और उसी साजिश के तहत मृतक की पत्नी संजीव को लेकर खेत पर गई और वहां से संजीव को खेत पर बैठाकर आगे दूसरे खेत में बथुआ तोड़ने के बहाने वहां से चली गई। इसी बीच मृतक के छोटे भाई गुल्लू ने पीछे से आकर संजीव के सिर में गोली मार दी जिससे  संजीव की मौके पर ही मौत हो गई। संजीव की मौत के बाद उसकी पत्नी गीतांजलि वापस संजीव के शव के पास आई और अपने पति की हत्या का शोर मचाने लगी जिससे कि किसी को उसपर शक न हो।

बहरहाल, पुलिस ने हत्या का खुलासा कर दिया है और मृतक की हत्या की साजिश रचने वाली उसकी पत्नी और उसके हत्यारे भाई को गिरफ्तार कर लिया है और उनके खिलाफ कार्रवाई भी कर रही है, लेकिन इस घटना से यह सवाल उठता है कि आखिर आज के समाज में ऐसा क्या हो गया है जिससे इंसान अपनों का भी खून बहाने से पीछे नहीं हट रहा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static