'जिनका खुद का कोई भविष्य नहीं होता, वही भविष्य बिगाड़ते हैं'- अनुज सिंह एनकाउंटर पर अखिलेश ने उठाए सवाल

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 03:26 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के अचलगंज क्षेत्र में पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने सोमवार को एक सशस्त्र मुठभेड़ में सुल्तानपुर में सररफ लूट कांड में एक लाख रुपये की इनामी राशि वाले आरोपी को ढेर कर दिया। इसे लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सबसे कमज़ोर लोग एनकाउंटर को अपनी शक्ति मानते हैं। किसी का भी फर्जी एनकाउंटर नाइंसाफी है। हिंसा और रक्त से उप्र की छवि को धूमिल करना उप्र के भविष्य के विरुद्ध एक बड़ा षड्यंत्र है।

जिनका ख़ुद का कोई भविष्य नहीं होता, वही भविष्य बिगाड़ते हैं
उन्होंने कहा कि आजके सत्ताधारी जानते हैं कि वो भविष्य में फिर कभी वापस नहीं चुने जाएंगे। इसलिए वो जाते-जाते उप्र में ऐसे हालत पैदा कर देना चाहते हैं कि उप्र में कोई प्रवेश-निवेश ही न करे। उप्र की जागरूक जनता ने जिस तरह लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराया है, भाजपाई उसीका बदला ले रहे हैं। जिनका ख़ुद का कोई भविष्य नहीं होता, वही भविष्य बिगाड़ते हैं। निंदनीय!

एक लाख के इनामी अनुज सिंह को एसटीएफ ने मुठभेड़ में किया ढेर 
आप को बता दें कि उन्नाव जिले के अचलगंज क्षेत्र में एसटीएफ ने मुठभेड़ में सुल्तानपुर में सररफ लूट कांड में एक लाख रुपये के इनामी अनुज सिंह को ढेर कर दिया। अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी अखिलेश सिंह ने बताया कि आज तड़के करीब चार बजे एसटीएफ लखनऊ की टीम के साथ सुल्तानपुर में भरत ज्वैलर्स की दुकान में लूट के आरोपियों के साथ अचलगंज क्षेत्र में मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हुआ है जबकि दूसरा मौके से भाग निकलने में सफल रहा।


उन्होंने बताया कि घायल बदमाश की शिनाख्त अनुज प्रताप सिंह निवासी ग्राम जनापुर थाना मोहनगंज जनपद अमेठी के रूप में की गई है। यह बदमाश एक लाख का इनामी था, जिसे घायलावस्था में 108 एंबुलेंस से पहले स्थानीय अस्पताल और फिर जिला अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया था। जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अचलगंज पुलिस और फील्ड यूनिट द्वारा अग्रिम विधिक कारर्वाई की जा रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी की तलाश में लगी एसटीएफ को सूचना मिली थी कि अचलगंज थाना क्षेत्र में आरोपी छिपा हुआ है। जिसके बाद उसे पकड़ने के लिए घेराबंदी करी गई। आरोपी ने खुद को घिरा हुआ देखकर पुलिस पर गोली चलानी शुरू कर दी। पुलिस ने भी आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की, जिसके परिणामस्वरूप आरोपी गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में उसकी जिला अस्पताल में मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static