जो लोग संविधान को बदलना चाहते हैं हम उन्हें बदल देंगे- भाजपा पर अखिलेश का तंज

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 03:48 PM (IST)

शाहजहांपुर: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शाहजहांपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है और जो लोग संविधान को बदलना चाहते हैं हम उन्हें बदल देंगे। उन्होंने कहा कि एक तरफ संविधान के रक्षक हैं तो दूसरी तरफ संविधान के भक्षक है। आप सभी लोगों को संविधान बचाना है। इस दौरान अखिलेश यादव  ने कहा कि अभी तक के तीन चरण मे  समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन के पक्ष में जनता ने समर्थन देकर के सबसे ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है।  

उन्होंने कहा कि यह जो पहले चरण से हवा चली थी पक्ष में उसने भारतीय जनता पार्टी को पलट दिया। जो झूठ के शहंशाह है उनके खिलाफ मतदान कर करके उनका सफाया करने का काम  किया। अभी यहां पर कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री भी आ कर जा चुके हैं।  लखनऊ वाले और दिल्ली वालों ने मिलकर के जो झूठी बातें की हैं जो झूठे आपके वादे किए हैं उनका हिसाब किताब करने का समय आ गया है और पिछले 10 साल का हिसाब किताब निकाले भारतीय जनता पार्टी के लोगों की हर बात झूठी निकलेगी ।

किसान अपने हक की लड़ाई लड़ने दिल्ली गया
भारतीय जनता पार्टी ने किसानों से कहा कि आपकी आय दो गुनी हो जाएगी परंतु किसान की आय तो क्या फसल की यह सरकार कीमत भी नहीं दिलवा पाई।  जब हमारा किसान अपने हक की लड़ाई लड़ने दिल्ली गया तो  इन बीजेपी वालों ने न जाने कितना अन्याय किया। मजबूर होकर किसान धरने पर बैठे।  उन्हें याद होगा जब काला कानून तीन काले कानून इन्होंने लोकसभा से पास करने का काम किया था तब किसान दिल्ली जाकर धरने पर बैठ गए थे।  उसी समय दिल्ली जाने के लिए ट्रैक्टरों को तेल मिलना बंद हो गया था दीवार उठा दी गई थी और सड़कों पर कीले ठोक दी गई थी। इसके बाद भी किसान नहीं हटे 1000 तक किसान शहीद हो गए  तब सरकार ने तीनों काले कानून वापस ले लिए।  किसान जीत गए लेकिन अभी एमएससी की लड़ाई अधूरी है अभी भी किसानों को अपनी पैदावार की कीमत नहीं मिल रही है ।

  इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो MSP लागू करेंगे
 उन्होंने कहा कि जो लोग विश्व गुरु बनना चाहते हैं हम उन्हें कहना चाहते हैं कि जब तक हमारे किसानों की आय नहीं बढ़ेगी एमएसपी नहीं लगेगी तक ना हमारा किसान खुशहाल हो पाएगा। हमारा देश विकसित बन पाएगा इसलिए हम अपने किसानों को भरोसा दिला कर जा रहे हैं।  समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन ने तय किया है आने वाले समय में सरकार बनेगी और अपने किसानों को लागत की अच्छी कीमत भी देंगे उनकी आय बढ़ेगी।  कानूनी अधिकार MSP का देकर के उनके घर परिवार में खुशहाली लाने का काम करेंगे।

 सरकार ने 10 साल में 16 लाख करोड़ उद्योगपतियों के कर्ज माफ किए
अखिलेश ने कहा कि सरकार बड़े-बड़े उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर चुकी है। इस सरकार ने 10 साल में 16 लाख करोड़ के उद्योगपतियों के कर्ज माफ कर दिए लेकिन हमारे किसानों का कर्ज नहीं माफ किया।  जिस समय सरकार बैंकों का कर्ज माफ कर रही थी उस समय भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने नियम बनाया कि जिन लोगों ने 5 करोड़ से ऊपर का बैंकों से कर्ज लिया है उन्हें का कर्ज माफ होगा इसलिए बड़े-बड़े लोगों का तो कर्ज माफ हो गया लेकिन हमारे किसान और गांव में रहने वाले गरीब जो लाखों में कर्ज लेते हैं उनका कर्ज माफ नहीं हुआ इंडिया गठबंधन और समाजवादी पार्टी अपने किसानों को भरोसा दिला कर जा रही है दिल्ली में सरकार बनेगी जिस तरह बड़े-बड़े लोगों का इन्होंने कर्ज माफ किया है हमारे किसानों का भी पूरा का पूरा कर्ज माफ होगा।

किसानों नौजवानों के साथ सरकार ने किया धोखा
किसानों के साथ उन्होंने धोखा किया वही हमारे नौजवानों का भी इन्होंने भविष्य छीन लिया यहां नौजवान हमें दिखाई दे रहे हैं यह तमाम वह नौजवान है जो निराश हो गए सरकार से जब नौकरी के लिए इन्होंने परीक्षा का फॉर्म भरा परीक्षा देने गए तो इनका पेपर लिख कर दिया सरकार ने उनके हाथ में ना रोजगार है ना नौकरी है और यह देश की पहली सरकार है न जाने कहां से लीक हो रहे पेपर लीकेज नहीं रोक पा रहे हैं । हाल में ही जो पुलिस भर्ती हुई थी जिसकी तैयारी के लिए सरकार ने कहा कि हमने पूरा इंतजाम कर लिया है सुरक्षित इंतजाम किया। इसका पेपर लीक नहीं होगा 2 दिन परीक्षा कराई हमारे नौजवानों को भरोसा था कि इस बार तो कम से कम पुलिस की नौकरी मिल जाएगी लेकिन जब नौजवान परीक्षा देकर के घर लौटा तो उसे पता लगा कि पेपर लीक हो गया सब नौजवान निराश हो गए ।

 अग्नि वीर योजना में 4 साल की नौकरी देना चाहती है सरकार
 अग्नि वीर जो व्यवस्था मैं यह जो 4 साल की नौकरी देना चाहते हैं और उसके बाद घर में बैठा देंगे बाद में  खेत में पहुंचेंगे ,समाजवादी लोग कभी भी अग्नि वीर को स्वीकार नहीं कर सकते हैं जब भी सरकार बनेगी अग्नि वीर व्यवस्था हमेशा हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी, खाकी वर्दी पहनने वाले भाई लोग बहुत हमारी मदद करते हैं कभी-कभी अनुशासन बनाने के लिए भी कभी-कभी सरकार के इसारे पर हम लोगों को डराते भी हैं  लेकिन मैं जानता हूं  इनको भी डर लग रहा है इनको अंदर ही अंदर डर रहता है कि अभी तो फौजी की 4 साल की नौकरी हो गई है और कहीं भाजपा वाले आ गए तो खाकी वर्दी पहनने वालों की 3 साल की नौकरी कर देंगे ।

सरकारी संस्थाओं को बेच रही सरकार
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में एलआईसी, हवाई अड्डे बंदरगाह , बैंक बेच दी।  आधी रात नोट बंदी हो गई सरकारी विभाग में आउटसोर्स नौकरी हो गई  4 साल की नौकरी  फौजी की कर दी और अब पुलिसकर्मियों की नौकरी 3 साल की  कर देंगे। अखिलेश ने कहा कि पूरे देश में महंगाई का यह आलम है कि आज से 10 साल पहले पारले-जी बिस्कुट कितना बड़ा आता था आप वह कितना छोटा हो गया है इस तरह खाद की बोरी भी एक पैकेट में मिलेगी उन्होंने कहा कि हमने लैपटॉप बांटे।  इस भाजपा सरकार ने हमारी नकल करके छोटा सा मोबाइल दे दिया है जिसमें उंगली लगाते रहो वह चलता नहीं है।

उन्होंने शाहजहांपुर के मंत्री सुरेश खन्ना का नाम लिए बगैर कहा इन्होंने शाहजहांपुर में कहा था की "फर्रुखाबाद वाले चूसे गन्ना और एक्सप्रेसवे ले गए खन्ना"उन्होंने कहा कि इस एक्सप्रेसवे के पास की सभी जमीन बड़े उद्योगपतियों ने खरीद ली है अगर बैनामा निकलवा कर देखे जाएं तो यह सभी जमीन इन्हीं उद्योगपतियों की होगी।  उन्होंने कहा कि हम चुनाव जीत रहे हैं पीडिए इंडिया गठबंधन चुनाव जीत रहा है इसीलिए  पहले डबल इंजन की सरकार बताई जाती थी अब जो होर्डिंग लगाए गए हैं  उनमें केवल एक ही इंजन रह गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static