अखिलेश यादव बोले- संविधान बदलने और वोट का अधिकार छीनने के लिये भाजपा ने दिया ''400 पार'' का नारा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 06:39 PM (IST)

मुरादाबाद: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि देश के संविधान को बदलने और लोगों से वोट देने का अधिकार छीनने के लिए ही भाजपा ने लोकसभा चुनाव में '400 पार' का नारा दिया है।

अखिलेश यादव ने मुरादाबाद से सपा उम्मीदवार रुचि वीरा के समर्थन में यहां आयोजित एक रैली में कहा, ''अगर कोई सरकार संविधान के अनुरूप काम करती है तो किसी भी समुदाय के खिलाफ पूर्वाग्रह की भावना से काम नहीं किया जा सकता। मगर जब से भाजपा सत्ता में आयी है तब से उसकी सरकार ने लोगों के साथ सिर्फ नाइंसाफी की है।'' उन्होंने वापस लिये गये तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन को याद करते हुए कहा, ''सरकार ने वे कृषि कानून तो वापस ले लिये लेकिन भाजपा नेता जिस तरह से 400 पार का नारा लगा रहे हैं, , ऐसे में अगर वे सत्ता में आ गये तो सम्भव है कि वे संविधान को ही बदल डालें। यहां तक कि वे हमारा वोट देने का अधिकार भी छीन सकते हैं।'' सपा अध्यक्ष ने नोटबंदी और चुनावी बांड को लेकर भी केंद्र की भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर हमला किया। सपा प्रत्याशी रुचि वीरा ने भी आरोप लगाया कि भाजपा संविधान को बदलना चाहती है।

उन्होंने कहा कि यह लोकसभा चुनाव लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है। वीरा ने कहा कि वह मुरादाबाद में ही पली-बढ़ी हैं। उन्होंने सभी समुदायों से वोट की अपील की और कहा, ''मैं अपने हिंदू-भाइयों और बहनों के साथ-साथ मुस्लिम भाइयों और बहनों का भी धन्यवाद देती हूं जिन्होंने मुझे इतना सम्मान और आत्मविश्वास दिया। साथ मिलकर हम भाजपा को हराएंगे।'' मुरादाबाद में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत आगामी 19 अप्रैल को मतदान होगा।

ये भी पढ़ें.....
- Lok Sabha Elections 2024: 19 अप्रैल को UP की इन 8 सीटों पर होगा मतदान, देखें किस पार्टी ने किस पर लगाया दाव

आगामी 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 की शुरूआत होगी। पूरे देश में 7 चरणों में चुनाव होगा। पहले चरण के लिए देश के 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी। जिसके लिए चुनाव आयोग की तरफ से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सुबह 6 बजे से मतदान शुरु हो जाएगा। वहीं, 19 अप्रैल को ही उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर चुनाव होगा। देखें यूपी के किस जिले में चुनाव होगा और भजापा, सपा, बसपा ने किस प्रत्याशी को मैदान में उतारा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static