वाराणसी में हजारों लोग बाढ़ की चपेट में, DM ने लिया जायजा

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 06:13 PM (IST)

 

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के वाराणसी में गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से कोनिया समेत वरुण नदी के निचले इलाके के हजारों लोग बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया तथा पानी में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने एवं उनके लिए राहत सामग्री की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। लोगों को राहत शिवरों में भेज दिया गया है।

सिंह ने बाढ़ प्रभावित कोनिया क्षेत्र के लोगों के लिए बनाये गये राहत शिवरों का दौरा किया। उन्होंने लोगों के लिए नाव एवं राहत सामग्री उपलब्ध कराने का क्षेत्रीय अपर नगर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिया है। उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट, कोतवाली के क्षेत्राधिकारी, क्षेत्रीय सभासद एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों से आपस में समन्वय स्थापित करने की अपील की। कोनिया घाट पर जाकर पानी से घिरे मकानों को लोगों से खाली कराने तथा प्रभावित लोगों को बाढ़ राहत शिविरों में ले जाने का निर्देश दिया। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) दल से बाढ़ से प्रभावित लोगों एवं राहत कार्यों के बारे में जानकारी ली तथा उन्हें सतकर् रहने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कोनिया पंचायत भवन में चल रहे स्कूल का भी निरीक्षण किया तथा नगर निगम से एक स्थायी शौचालय तथा सांसद निधि से एक शौचालय निर्माण कराने के साथ ही पेयजल के लिए पानी टैंकर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। उन्होंने भ्रमण के दौरान कोनिया सीवेज पम्पिंग स्टेशन का निरीक्षण किया। गंगा प्रदूषण विभाग के कनिष्ठ अभियंता जान आलम से मौके पर कार्य की जानकारी ली। तीन कर्मचारी सुरेश सिंह (रनर), गोपेश कुमार एवं राजनाथ चौकीदार के अनुपस्थित पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static