औरैया में एटीएम बदल ठगी करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Aug 06, 2020 - 07:06 PM (IST)

औरैया:उत्तर प्रदेश में औरैया के सदर क्षेत्र में पुलिस ने एटीएम बदलकर ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन ठगी करने के मामले की लगातार शिकायतें आ रही थी। 22 जुलाई को अजीतमल के टिड़वा विकू गांव निवासी रागिनी ने शिकायत की थी वह विजया बैंक में पैसे निकालने गयी थी जहां एटीएम धीमा चलने के कारण पीछे खड़े लड़के ने मदद के नाम पर मेरा एटीएम बदल लिया और बाद में दो दिनों तक मेरे खाते से 80 हजार रुपए निकाल लिए गए। पुलिस अधीक्षक सुनीति ने साइबर, सर्विलांस टीम व सदर कोतवाली पुलिस ने संयुक्त रूप से कारर्वाई करने के निर्देश दिए थे।

उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज देखने के आधार पर बुधवार की शाम करीब 6:25 बजे मुखबिर ने बताया कि वही लड़के दो चार पहिया के वाहनों पर दिबियापुर बाईपास डीपीएस स्कूल के पास खड़े हैं। जिस पर पुलिस ने घेराबंदी कर एटीएम बदल ऑनलाइन ठगी करने वाले तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम विजय सिंह, सुरेंद्र सिंह और पुष्पेंद्र उफर् नीरज बताया। तीनों कानपुर देहात जिले के निवासी है। उनके पास से 36 एटीएम, आ सिम काडर् बिना मोबाइल, 21 सिमकाडर् पैकेट बंद, पांच मोबाइल, 15 हजार रुपए नगद, एक इन्वटर्र बैटरी एवं दो स्विफ्ट डिजायर कार बरामद हुई हैं।

दीक्षित ने बताया कि पूछताछ में उन्होंने कबूल किया कि बेरोजगारी के कारण वह एटीएम पर जाकर लोगों की मदद के नाम से हूबहू एटीएम काडर् द्वारा उनका एटीएम बदलकर बाद में ऑनलाइन शापिंग, पैट्रोल पम्प या दूसरे एटीएम पर जाकर पैसे निकालते हैं। उन्होंने बताया कि तीनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static